Logo
election banner
Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में मंगलवार को अंबाला लोकसभा उम्मीदवार बंतो काटरिया के समर्थन में विजय संकल्प रैली के बाद मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उन्होंने कांग्रेस द्वारा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा न करने पर तंज कसा।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियां हरियाणा में जोरों शोरों से चल रही है। लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। जिसे लेकर मंगलवार शाम को अंबाला लोकसभा उम्मीदवार बंतो काटरिया के समर्थन में विजय संकल्प रैली के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत की। अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा की कांग्रेस के पास कोई संगठन नहीं है और कुछ धड़े है जो आपस में ही लड़ते रहते हैं। उम्मीदवार को टिकट और मैदान मे उतारने के लिए एक पूरी प्रक्रिया होती है। बीजेपी में पन्ना प्रमुख से लेकर लोकसभा प्रधान, वार्ड प्रधान और राज्य प्रधान तक के लिए एक ढांचा पहले से ही बना हुआ है।

कांग्रेस के पास किसी भी तरह का कोई ढांचा नहीं है। जिस तरह मंडियों में भाव लगाया जाता है उसी तरह कांग्रेस में भी बोलिया लगाई जा रही है। जो जितना ज्यादा भाव देगा उसे ही टिकट दी जाएगी। इसलिए कांग्रेस को उम्मीदवार घोषित करने में समय लग रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हम भी अध्ययन करते है और सड़क पर बैठकर राजनीति करते हैं। जनता के बीच बैठता हूं और जनता के भावनाओं को जानता हूं।

मर्यादा में रहकर करें प्रचार  

हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणी करने वाले रणदीप सुरजेवाला को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। जिसे लेकर अनिल विज  ने कहा कि इस प्रकार की बातें करना गलत है और मैं सभी से कहना चाहूंगा कि हमारी पार्टियां अलग-अलग हो सकती है, लेकिन हम सभी एक ही देश के वासी हैं। हमें अपने मर्यादा में रहकर ही प्रचार करना चाहिए और ऐसा न हो कि भविष्य में हम एक साथ न बैठ सके।

महाभारत और रामायण में युद्ध भी मर्यादा का पालन किया गया था। इसलिए चुनावी युद्ध में भी हमे अपनी मर्यादा नहीं छोड़नी चाहिए। सभी के पास अपने शासन काल का बताने के लिए बहुत कुछ है। जनता अपनी तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद ही किसी को वोट डाल देगी। उन्होंने कहा की मुझे पूरा भरोसा है कि तुलनात्मक अध्ययन के बाद जनता का फैसला हमारे ही हक में होगा।

Also Read: हरियाणा में JJP ने 5 प्रत्याशियों का किया ऐलान, हिसार में दिखेगी परिवार की सियासी जंग, जानें किसे कहां से दिया टिकट

हमें कानून के विरुद्ध नहीं जाना चाहिए

किसानों के विरोध पर अनिल विज ने कहा कि हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है और प्रजातंत्र में मतदान से कोई बड़ी बात नहीं की जा सकती। किसानों के साथ-साथ और अन्य सभी अपना प्रचार कर सकते हैं। लेकिन किसी भी हालत में हमें कानून के विरोध में नहीं जाना चाहिए। किसान अपना प्रचार करें और हम अपना प्रचार कर रहे हैं। फैसला जनता  को करना है, जिसका समय नजदीक आता जा रहा है। इसलिए किसी भी प्रचार में रोकने वाली बात ठीक नहीं है।

5379487