Logo
election banner
Flights Service Will Start From Hisar: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। अब प्रदेश से कई राज्यों के लिए फ्लाइट सीधी उड़ान भरेगी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में एमओयू साइन हुआ।

Flights Service Will Start From Hisar: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, अब प्रदेश से कई राज्यों के लिए फ्लाइट सीधी उड़ान भरेगी। राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने हिसार से सीधे फ्लाइट्स सेवा शुरु करने के लिए एलायंस एयर के साथ समझौता किया है। एलायंस एयर के साथ समझौते के पहले फेज में सात रूट्स फाइनल किए गए हैं। प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में एमओयू साइन हुआ। पहले चरण में हिसार से देश के पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए फ्लाइट्स के रूट्स फाइनल किए गए हैं। इसकी जानकारी उपमुख्यमंत्री डिप्टी सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है।

अप्रैल से उड़ाने भरेंगी फ्लाइट्स

डिप्टी सीएम ने एक्स पर लिखा कि हरियाणा के सात शहरों के लिए हवाई उड़ान शुरू हो गई है। प्रदेश के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने लिखा कि पहली बार प्रदेश से सात शहरों के लिए हवाई उड़ान शुरू होना तय हुआ है। एलायंस एयर के साथ समझौते में पहले फेज में सात रूट्स फाइनल किए हैं, जिसमें हिसार से चंडीगढ़, हिसार से दिल्ली, हिसार से जयपुर, हिसार से कुल्लू, हिसार से अहमदाबाद, हिसार से जम्मू और हिसार से धर्मशाला के लिए हवाई सेवाएं शुरु होंगी। उन्होंने लिखा की इसी साल अप्रैल माह से हिसार से हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज का दिन हरियाणा के लिए ऐतिहासिक है। हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद जिले में मैन्युफैक्चरिंग, डिफेंस एवं अन्य उद्योग धंधों में बढ़ोतरी होगी, जो प्रदेश में राजस्व का एक बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- अशोक तंवर बीजेपी का दामन थामेंगे, कल दिया था 'आप' से इस्तीफा, पार्टी छोड़ने की ये बताई वजह

पिछले कई दिनों से हैदराबाद में थे डिप्टी सीएम

बता दें कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बीते कई दिनों से इस संबंध में हैदराबाद में ठहरे हुए थे। वहीं, आज उन्होंने हिसार से सीधे फ्लाइट्स सेवा शुरू करने के लिए एलायंस एयर के साथ समझौता किया। उनकी उपस्थिति में ही एमओयू हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा के नारनौल में 152डी पर बाघोत के पास एंट्री व एग्जिट प्वाइंट बनाने के लिए ग्रामीण कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। हाल ही में डिप्टी सीएम ने ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर एग्जिट प्वाइंट बनाने के लिए ने मंजूरी दी। 

5379487