Logo
election banner
Additional Buses Will Run on Holi: होली में आने में बस छह दिनों का ही समय बचा है। ऐसे में जो लोग होली पर घर जाना चाहते हैं, तो उनके लिए यूपी परिवहन विभाग ने अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है। ये बसें दिल्ली के इन तीन अड्डों से चलेंगी।

Additional Buses Will Run on Holi: होली आने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है, ऐसे में रेलवे और परिवहन विभाग अपनी-अपनी तरफ से यात्रियों के लिए विशेष तैयारी करते है। यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाना हर विभाग का लक्ष्य होता है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने होली के त्योहार को देखते हुए बस सेवाओं में इजाफा करने का फैसला किया है। आमतौर पर ट्रेनों में त्योहार के दो महीने पहले से ही टिकट बुकिंग शुरू हो जाती है। इसी वजह से लोगों के पास परिवहन का ही ऑप्शन बचता है।  

दिल्ली के इन तीन बस अड्डे से चलेंगी बसें 

यूपी परिवहन दिल्ली के तीन बस अड्डे से बस सेवाओं का संचालन करता है, जिनमें आनंद विहार, सराय काले खां और कश्मीरी गेट शामिल है। होली के त्योहार को देखते हुए परिवहन निगम ने ट्रेनों में टिकट की मारामारी से सबक लेते हुए परिवहन निगम ने बस सेवा में इजाफा किया है। होली के समय इन तीन बस स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में प्रयास यह रहेगा कि बस अड्डों पर अनाउंसमेंट की जाए ताकि यात्रियों को बसेेें ढूंढने में कोई परेशानी ना हो। 

क्षेत्रीय प्रबंधक ए के दास ने दी जानकारी 

क्षेत्रीय प्रबंधक ए के दास का कहना है कि परिवहन विभाग द्वारा होली के लिए खास व्यवस्था की जा रही है। इन बसों को मिलाकर तकरीबन 929 बसें हैं, जिसमें एसी बसें भी शामिल हैं। होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए 200 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। साथ ही, बसों के फेरे बढ़ाने पर भी फोकस किया जा रहा है। विभाग की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि होली के त्योहार पर घर जाने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना हो। 

5379487