Logo
election banner
स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास के पुलिस ने सात पिस्टल बरामद किए हैं।

Arms Smugglers Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम तरुण बालियान और हिमांशु शर्मा बताए गए हैं। इनके पास से सात ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किए गए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने मध्यप्रदेश से हथियार लाकर एनसीआर और वेस्ट यूपी में सप्लाई करने की बात कबूली है।

दो सप्लायरों को किया गिरफ्तार

डीसीपी अमित कौशिक के अनुसार, एसीपी वेदप्रकाश की टीम ने दोनों सप्लायरों को अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन, महरौली के पास से पकड़ा। दोनों मूलरूप से अलीगढ़, यूपी के रहने वाले हैं और ऑटो से हथियारों की खेप डिलीवर करने पहुंचे थे। पूछताछ में इन्होंने बताया कि फरीदाबाद के रहने वाले हिमांशु को हथियारों की खेप दी जानी थी, जबकि खरगोन, एमपी से हथियार निर्माता सतनाम सिंह सरदार से इन हथियारों को लिया गया था।

पुलिस इनके नेटवर्क की जानकारी जुटाने में लगी

इनके खिलाफ स्पेशल सेल ने नए आर्म्स एक्ट कानून के तहत एक्शन लिया है। इसमें कम से कम दस साल या फिर उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान है। तरुण के ऊपर तीन केस दर्ज मिले हैं। वह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस अब इनके नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है।

बता दें कि इससे पहले भी मार्च में ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एमपी से अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो लोगों को अरेस्ट किया था। इनके पास से 20 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुई थी। गिरफ्त में आए लोगों के नाम मध्य प्रदेश के बैतूल निवासी रहीम उर्फ बेटी और महाराष्ट्र के अमरावती निवासी विशाल सोलव बताए गए थे। डीसीपी मनोज सी के अनुसार, दोनों के बुराड़ी इलाके में आने का इनपूट मिला था। पता चला था कि शाहदरा निवासी आसिफ को हथियार सप्लाई होंगे। इसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर दोनों को गिरफ्तार किया था।

5379487