Logo
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार के छपरा में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज होकर दामाद की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Delhi Police Crime Branch: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार के छपरा में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज होकर दामाद की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात पिछले साल की है। आरोपी का नाम धर्मवीर जयराम गिरी (42) बताया गया है। वह पहले भी पांच मामलों में शामिल रहा है।

बिहार में दामाद के सिर में मारी थी गोली

डीसीपी राकेश पावारिया के अनुसार, पिछले साल 3 अक्टूबर को छपरा जिले के रसूलपुर थाना इलाके में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले को लेकर एसआईटी का गठन किया गया था, लेकिन आरोपी गिरफ्त से बाहर था। हाल ही में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को इनपुट मिला कि वारदात में शामिल आरोपी कभी कभी दिल्ली आता जाता है।

क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपी को गीता कॉलोनी एसडीएम कार्यालय के पास ट्रेस किया गया। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह नहीं चाहता था कि बेटी अपनी मर्जी से शादी करें, क्योंकि उस शख्स की पहले भी शादी हो चुकी थी। इस वजह से उनके बीच पहले भी अक्सर झगड़े होते रहते थे। बात नहीं मानने पर गिरी ने अपने साथियों के संग मिलकर दामाद सूरजकांत गिरी की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। गिरफ्तारी की सूचना बिहार पुलिस को दे दी गई है। इसके साथ पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई भी कर रही है।

बिहार पुलिस आरोपी की तलाश में लंबे समय से थी। वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था। अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

5379487