Logo
election banner
Delhi School Result 2024: दिल्ली के सरकारी स्कूलों व मान्यता प्राप्त स्कूलों के 9वीं और 11वीं कक्षा के परिणाण जारी हो गए। शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट से बच्चे घर से ही अपने नतीजे 11 बजे के बाद देख सकेंगे। रिजल्ट जानने के लिए उन्हें स्कूल जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Delhi School Result 2024: दिल्ली के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। शिक्षा निदेशालय की ओर से हाल ही में तीसरी, चौथी, छठवीं और सातवीं के नतीजे जारी कर किए गए हैं। वहीं, अब आज यानी 30 मार्च, 2024 को नौवीं और ग्यारहवीं के परिणाम घोषित हो गए। निदेशालय की ओर से परिणाम का एलान आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स जैसे स्टूडेंट का नाम, आईडी, क्लास, सेक्शन, डेट ऑफ बर्थ और टाइप ऑफ कोड सहित अन्य जानकारी एंटर करके नतीजों की जांच कर सकेंगे। 

परिणाम देखने के लिए वेबसाइट पर विजिट करें 

इस बार 9वीं और 11वीं के परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स को शिक्षा निदेशालय दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध कक्षा वार का लिंक दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां स्टूडेंट्स को अपनी पूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब परिणाम की जांच और पेज डाउनलोड करें। 

फरवरी-मार्च में आयोजित हुई थी परीक्षाएं 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की वार्षिक परीक्षाएं फरवरी-मार्च, 2024 में आयोजित की गई। वहीं अब अलग-अलग तारीखों में परिणामों का एलान किया जा रहा है। रिजल्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को पोर्टल पर जाकर विजिट करना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल कक्षा 3, 4, 5, 6, 7 और 8 के परिणाम 28 मार्च, 2024 को घोषित हुए थे। वहीं,  कक्षा 9वीं और 11वीं के परिणाम 31 मार्च, 2024 को घोषित हुए थे। 

5379487