Logo
election banner
Dwarka Expressway: दिल्ली को गुरुग्राम से जोड़ने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर-81 से 115 तक करीब 100 सोसायटियां विकसित हो चुकी हैं। लेकिन, इन सोसाइटी के लोगों के अभी तक सिटी बस की सुविधा नहीं मिल पाई है।

Dwarka Expressway: दिल्ली से गुरुग्राम को जोड़ने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर-81 से 115 तक करीब 100 सोसाइटियां विकसित हो गई हैं, लेकिन इन सोसाइटियों के निवासियों को अब तक सिटी बस की सुविधा नहीं मिल सकी है। इसी बात पर पिछले दिनों कुछ लोगों द्वारा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक राकेश दौलताबाद को ज्ञापन सौंपकर सिटी बस सेवा से उनके सेक्टर को जोड़ने की मांग की गई थी। लेकिन, अभी तक यह मांग पूरी नहीं हो पाई। 

दिल्ली-जयपुर हाइवे से सौ रिहायशी सोसाइटी जुड़ी

सेक्टर-99ए स्थित हैबिटेट प्राइम और सेक्टर-102-102 ए स्थित ओएस्टर ग्रांडे की कंडोमिनियम एसोसिएशन ने बताया कि मांग के बावजूद गुरुग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जा सका। पीएम मोदी ने 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था। इसके बाद इस एक्सप्रेस वे को एनएचआई ने जनता के लिए खोल दिया है। इस एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली-जयपुर हाईवे से करीब 100 रिहायशी सोसाइटियां जुड़ गई हैं। सिटी बन न होने से इन सोसाइटियों में रहने वाले लोगों को आवागमन में असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। 

मेट्रो जाने के लिए अभी तक सिटी बस की सुविधा नहीं 

दिल्ली के सेक्टर-21 और 25 के मेट्रो स्टेशन को सिटी बस से जोड़ा जाने की जरूरत है। अभी तक कैब पर डिपेंड होना पड़ता है। सेक्टर-108 के रहने वाले एक निवासी का कहना है कि दिल्ली के सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन जाने में बड़ी परेशानी होती है। अभी तक यहां के लोगों के लिए सिटी बस की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है। ऐसे में कई शेयरिंग ऑटो बदलने पड़ते हैं। कैब में बहुत रुपये पैसे लग जाते हैं। 

इन मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने में हो रही परेशानी 

अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत विकसित उनकी सोसाइटी में करीब 750 परिवार रहते हैं। मुख्य रोड से उनकी सोसाइटी करीब 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। ऐसे में मुख्य सड़क तक पैदल चलकर आना पड़ता है। विधायक ने इलाके में सिटी बस का संचालन शुरू करने को लेकर ज्ञापन सौंपा था। सेक्टर-103 की इंडियाबुल्स सेंट्रल पार्क सोसाइटी के लोगों को राजीव चौक, मानसेर या मेट्रो स्टेशन तक जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

5379487