Logo
election banner
Delhi Will Get Relief from Jam: दिल्लीवालों को जाम से राहत दिलाने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने राजधानी में 10 नए फ्लाईओवर, एलिवेटेड रोड और अंडरपास बनाने की योजना बना रहा है।

Delhi Will Get Relief from Jam: देश की राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या जाम है। लेकिन, अब दिल्ली वालों को जाम से राहत दिलाने के लिए लोक निर्माण विभाग (PWD) ने राजधानी में 10 नए फ्लाईओवर, एलिवेटेड रोड और अंडरपास बनाने की योजना बना रहा है। इन जगहों को चिन्हित करने के साथ निर्माण कार्य में आने वाले अनुमानित खर्च का आकलन किया जा रहा है। इन योजनाओं को अमल में लाने से पहले पीडब्ल्यूडी ने ने ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग से इन जगहों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

दिल्ली में 117 जगहों पर जाम की समस्या ज्यादा 

जानकारी के मुताबिक, इन 10 प्रोजेक्ट पर कुल 4 हजार करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। दिल्ली में जाम की समस्या से राहत पाने के लिए परिवहन विभाग, ट्रैफिक पुलिस और पीडब्ल्यूडी काम कर रहे हैं। बीते दिनों दिल्ली में 117 ऐसी जगहों को चुना गया है, जहां पर सबसे ज्यादा जाम रहता है। 

पीडब्ल्यूडी विभाग को मिले 10 प्रस्ताव 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी लगातार जाम से निजात दिलाने के लिए विभागों को तालमेल के साथ काम करने के आदेश दे रहे हैं। पिछले कुछ समय में पीडब्ल्यूडी को अलग-अलग फ्लाईओवर, एलिवेटेड रोड और अंडरपास बनाने के लिए कुल 10 प्रस्ताव मिले, जिनसे जाम की समस्या खत्म होने की संभावना है। यह सभी प्रस्ताव विधायक, मंत्री कार्यालय और यूटीपैक के जरिए मिले हैं। 

जगहों का किया जा रहा आकलन 

पीडब्ल्यूडी इन जगहों पर निर्माण करने से पहले उसकी आवश्यकता और इससे होने वाले समाधान का आकलन करना चाहता है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग से ऐसी 10 जगहों पर यातायात से संबंधित जानकारी मांगी गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही तय किया जाएगा कि इनमें से कहां पर क्या काम किया जाएगा और वहां कार्य नहीं होगा। 

दिल्ली में इन प्रोजेक्ट पर होगा काम 

फ्लाईओवर 

चौधरी ब्रह्म प्रकाश चौक पूसा रोड, केएस कृष्नन मार्ग, देव प्रकाश शास्त्री मार्ग तक 
एनएसजी इंटरनेशनल, एयरपोर्ट रोड 
बुध विहार नाला जंक्शन 

एलिवेटेड रोड 

रिंग रोड वाले रास्ते पर हनुमान मंदिर से सिग्नेचर ब्रिज तक 
शिवाजी मार्ग पर जखीरा कॉसिंग से कर्मपुरा तक 

इंटिग्रेटेड कॉरिडोर 

मुकरबा चौक से पीरागढ़ी और ज्वालाहेड़ी मार्केट से ज्वालापुरी रेड लाइट तक 

अंडरपास 

पंचशील फ्लाईओवर के नीचे
चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के नीचे 

रिपोर्ट के आधार पर ही तय किया जाएगा कि इनमें से कहां पर क्या काम किया जाएगा और वहां कार्य नहीं होगा। इन जगहों पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद दिल्ली वालों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

5379487