Logo
election banner
Delhi Fire News: दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में एक आवासीय अपार्टमेंट की एक मंजिल पर आज सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया है। वहीं, आग से जान बचाने को चौथी मंजिल से दो महिलाएं कूद गई, जिसमें एक की मौत हो गई।

Delhi Fire News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से आग लगने की एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस बीच ऐसी ही आग लगने की एक बड़ी खबर द्वारका सेक्टर-10 से आ रही है। दरअसल, आज सुबह एक आवासीय अपार्टमेंट की एक मंजिल पर आज सुबह  भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे अपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी फौरन दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

जानकारी के अनुसार, द्वारका में पैसिफिक सोसायटी के एक फ्लैट में बुधवार दोपहर आग लगने के बाद दो महिलाएं चौथी मंजिल से नीचे कूद गई। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबिक दूसरी गंभीर रूप से घायल है। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। मृतक महिला का नाम जसुरी देवी बताया गया है। वहीं घायल का नाम पूजा है।


दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि बुधवार दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर आयुष्मान हॉस्पिटल के नजदीक पैसिफिक सोसायटी में आग की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल की छह गाड़ियों को भेजा गया। करीब 40 मिनट की मशक्कत के आग आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर पता चला कि आग चौथी मंजिल के फ्लैट नंबर 410 और पांचवी मंजिल के फ्लैट नंबर 502 में लगी थी। 

घटना के समय जान बचाने के लिए दो महिलाओं ने चौथी मंजिल की बालकनी से नीचे छलांग लगा दी थी, जिनमें एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। दोनों महिलाएं चौथी मंजिल पर एक ही फ्लैट में रहती हैं और मां बेटी हैं। जिस वक्त दोनों ने छलांग लगायी, उस वक्त नीचे खड़े लोगों ने गद्दा कंबल बिछा उन्हें पकड़ने की कोशिश भी की थी। आग बुझ जाने के बाद मौके पर एफएसएल रोहिणी की टीम ने जाकर जांच की। आग कैसे लगी अभी वजह साफ नहीं हो सकी है।

5379487