Logo
election banner
लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस नेताओं में नाराजगी दिखाई देने लगी है। कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के बीच कहा सुनी हो गई।

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के बाद उनकी पार्टी की अंदरूनी लड़ाई बाहर आने लगी है। सबसे ज्यादा विरोध उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर कांग्रेस द्वारा उतारे गए उम्मीदवार कन्हैया कुमार को लेकर हो रहा है।

संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को बताया बाहरी उम्मीदवार

पार्टी सूत्रों की मानें, तो शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई एक बैठक में कन्हैया कुमार और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित का आमना सामना हुआ और मामला बिगड़ गया। सूत्रों की मानें, तो उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से दावेदार रहे संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को बुरा भला कहते हुए बाहरी उम्मीदवार तक बता दिया।

संदीप और कन्हैया के बीच हुई कहा सुनी

वहीं, कन्हैया कुमार ने भी प्रतिकार करते हुए संदीप से कह दिया कि आप तो भाजपा की बोली बोल रहे हो, जबकि इस समय प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली दोनों मौजूद थे। संदीप व कन्हैया के बीच कहा सुनी पर प्रदेश प्रभारी बावरिया व लवली ने दोनों को समझाते हुए ऐसे व्यवहार पर अपनी नाराजगी भी दिखाई।

सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को कन्हैया कुमार पहली बार प्रदेश कार्यालय राजीव भवन पहुंचे थे। इस बैठक में बावरिया व लवली के अलावा संदीप दीक्षित, कन्हैया कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा सहित अन्य नेता मौजूद थे। मामला उस समय बिगड़ा जब बैठक में पहले से ही कन्हैया मौजूद थे और संदीप बाद में पहुंचे। देर से पहुंचे संदीप मंच के सामने की पीछे वाली सीट पर बैठ गए। ऐसे में लवली ने उन्हें जोर देकर आगे बुलाया, जिस पर कन्हैया अपनी कुर्सी छोड़ उन्हें बैठने को दे दी।

आप तो भाजपा की भाषा में बोल रहे हो - कन्हैया

बस इसी बात पर संदीप नाराज हो गए और कन्हैया को भला-बुरा कहने लगे, यहां तक की उन्हें बाहरी भी कह दिया। जिसके बाद कन्हैया ने जवाब में कहा कि आप तो भाजपा की भाषा में बोल रहे हो। दोनों के बीच मामला बढ़ता देख बावरिया व लवली ने समझा बुझाकर शांत कराया। सूत्रों का कहना है कि इस मामले को दबाया जा रहा है और पूरी जानकारी पार्टी हाईकमान के पास भेजी गई है।

बता दें कि संदीप दीक्षित उत्तर पूर्वी दिल्ली की बजाए चांदनी चौक से टिकट मांग रहे थे। संदीप उत्तर पूर्वी दिल्ली से भी चुनाव लड़ने को तैयार थे, लेकिन कांग्रेस ने चांदनी चौक और उत्तर पूर्वी, दोनों सीटों से ही संदीप को टिकट नहीं दी। संदीप के अलावा इस लोकसभा सीट के कांग्रेसी नेताओं में कन्हैया कुमार को टिकट देने से नाराज है।

5379487