Logo
election banner
दिल्ली के उपराज्यपाल लगातार राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। एलजी ने गोला कुआं तेहखंड का दौरा कर केजरीवाल सरकार को विकास के वादों का आईना दिखाया।

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना इन दिनों लगातार राजधानी के अलग-अलग इलाके का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को एलजी ने गोला कुआं तेहखंड का दौरा किया और वहां की बदहाली की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए केजरीवाल सरकार पर लिखा कि अकर्मण्यता और संवेदनहीनता का इससे बड़ा उदाहरण नहीं देखा। एलजी ने बकायदा एक शेर लिखकर केजरीवाल द्वारा अखबारों में दिए गए विज्ञापन के आधार पर कहा कि अखबारों में देखा कि इनके विकास के लिए सरकार ने 5500 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

केजरीवाल सरकार को दिखाया आईना

एलजी ने केजरीवाल सरकार को आईना दिखाने की कोशिश करते हुए शेर लिखा, लाख सोने के फ्रेम में मढ़ दो! आईना झूठ बोलता ही नहीं। एलजी ने फोटो आदि पोस्ट करके मुख्यमंत्री केजरीवाल से अनुरोध किया कि संबंधित विभागों से हालात दुरुस्त कराएं। एलजी ने लिखा, दिल्ली के हर हिस्से से लगातार जन सुविधाओं के अभाव की शिकायत प्राप्त हो रही हैं। इसी संदर्भ में गोला कुआं तेहखंड स्थित जेजे क्लस्टर, संजय कॉलोनी ओखला जाकर जमीनी हकीकत को देखा। यहां के हजारों लोग गंदे बदबूदार नालों, जर्जर हालत में पड़े घर, जगह जगह कचरे के ढेर, नालों से निकली पड़ी गाद और बीमारियों के बीच जीवन बसर करने को मजबूर लोग देखे हैं।

अधिकारियों को दिए निर्देश

एलजी ने लिखा कि शर्मनाक है जो कि देश की राजधानी में अपने नागरिकों को ऐसी दुर्दशा वर्षों से उपेक्षा की वजह से हो रही है। एलजी ने इन समस्याओं के निदान के लिए जहां मुख्यमंत्री से अपील की, वहीं डीयूएसआईबी, डीएसआईआईडीसी, एमसीडी व अन्य संबंधित विभागों को बस्ती की साफ सफाई और जरूरी सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

विभिन्न क्षेत्रों का कर रहे दौरा

बता दें कि गत कई दिनों से एलजी लगातार आला अधिकारियों के साथ दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। दौरे के समय स्थानीय बदहाली की मुंह बोलती फोटो को अपने सोशल मंच एक्स पर पोस्ट करके मुख्यमंत्री केजरीवाल व सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं।

5379487