Logo
election banner
Delhi AIIMS: दिल्ली एम्स ने ऑनलाइन डैशबोर्ड का संचालन शुरू कर दिया है। जिसके जरिए मरीजों और उनके रिश्तेदारों को अब अस्पताल में मौजूद धर्मशाला की जानकारी ऑनलाइन मिल जाएगी।

Delhi AIIMS: दिल्ली एम्स ने अपने ऑनलाइन डैशबोर्ड का संचालन शुरू कर दिया है। जिसके जरिए मरीजों और उनके रिश्तेदारों को अब अस्पताल में मौजूद धर्मशाला के बेड और खाली कमरों की मौजूदा स्थिति की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी। धर्मशाला के खाली बेडों की स्थिति जानने के लिए जरूरतमंद इसके आवंटन के लिए डॉक्टर सिफारिश करने का अनुरोध कर सकते हैं। इससे मरीजों को भी सुविधा मिलेगी। एम्स अस्पताल में रोजाना हजारों मरीज दूर-दराज क्षेत्रों से इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं।  

आर्थिक रूप से कमजोर लोग ठहरने के लिए परेशान 

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार मरीजों और उनके रिश्तेदारों के लिए दिल्ली एम्स में रुकने के लिए होटल के कमरे या धर्मशाला तलाश करना आसान नहीं होता है। इसकी वजह से कई मरीज के परिवार वाले बाहर खुले में सोने के लिए मजबूर होते हैं। एम्स अस्पताल में मरीजों को सुविधा देने के लिए तीन धर्मशाला हैं। जिसमें साईं सदन धर्मशाला (100 बेड), राजगढि़यां धर्मशाला (149 बेड) और ट्रामा सेंटर के नजदीक मौजूद पावर ग्रिड विश्राम सदन शामिल हैं। पावर ग्रिड विश्राम सदन में सबसे ज्यादा 281 बेड हैं।

एम्स प्रशासन ने 10 जनवरी को जारी किया था आदेश 

दिल्ली एम्स प्रशासन की ओर से 10 जनवरी, 2024 को आदेश जारी कर 29 फरवरी को एक ऑनलाइन डैशबोर्ड जारी करने का निर्देश दिया था। इस योजना के तहत इसे समय में अपडेट करने का निर्देश दिया था। उस दौरान कहा गया था कि अस्पताल के धर्मशालाओं में बेड खाली होने के बावजूद कुछ मरीज वहां नहीं जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए डैशबोर्ड शुरू करने की बात कही गई थी। इसी के तहत अस्पताल प्रशासन ने ऑनलाइन डैशबोर्ड की सुविधा शुरू कर दी है।

5379487