Logo
election banner
दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक नाइजीरियन नागरिक को पकड़ा है। उसके शरीर से कुल 71 कैप्सूल कोकीन बरामद किए गए। इसकी कीमत 15 करोड़ से अधिक बताई गई है।

IGI Airport: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग ने एक नाइजीरियन नागरिक को एक किलो से ज्यादा कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। विदेशी नागरिक के पास से पकड़ा गया कोकीन की कीमत 15 करोड़ से अधिक की बताई जा रही है। उससे पूछताछ की जा रही है।

पेट में मिले 71 कैप्सूल

दरअसल, आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को एक नाइजीरियन नागरिक की चाल ढाल देख शक हुआ। वह नशे की हालत में लग रहा था। इसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई दिन चले इलाज के दौरान उसके शरीर से कुल 71 कैप्सूल कोकीन बरामद किए गए। इन कैप्सूल में करीब 1041 ग्राम कोकीन भरा हुआ था। इसकी कीमत 15 करोड़ से अधिक बताई गई है।

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर पकड़ा

नाइजीरियन मूल का नागरिक तीन मार्च को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर उतरा था। उसके चलने का ढंग बेहद अजीब लगने पर ग्रीन चैनल को क्रॉस करते ही कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया। सवाल जवाब किए गए तो उसने बताया कि वह कुछ कैप्सूल निगलकर यहां आया है। उसे फौरन सफदरजंग अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों की देखरेख में उसका कई दिनों तक इलाज चला।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

इस दौरान उसके शरीर से कुल 71 कैप्सूल कोकीन के निकाले गए। अस्पताल में वह कस्टम अधिकारियों की निगरानी में रहा। इसके बाद 12 मार्च को विदेशी नागरिक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी का नाम चूकवुडी ओकफोर बताया गया है। इसके अलावा उससे पूछताछ की जा रही है कि वह कैसे उन लोगों के संपर्क में आया और इस रैकेट को लेकर भी उससे पूछताछ की जा रही है।

5379487