Logo
election banner
आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की हिरासत से एक रेप का आरोपी फरार हो गया। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है।

Delhi: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ (CISF) की निगरानी में बड़ी चूक हुई है। जानकारी के अनुसार, आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की हिरासत से एक रेप का आरोपी फरार हो गया। इसकी जानकारी आज सोमवार को खुद पुलिस ने दी है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम अमनदीप सिंह है। वह 20 दिसंबर को बहरीन से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जिसके बाद उसे सीआईएसएफ ने हिरासत में लिया था, लेकिन वह चकमा देकर वहां से फरार हो गया।

अधिकारियों ने दी जानकारी

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अमनदीप सिंह को आव्रजन विभाग में रोका गया था, क्योंकि उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। इसके बाद उसे एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने हिरासत में लिया। अधिकारियों ने आगे बताया कि आरोपी अमनदीप सिंह पर पंजाब के लुधियाना में बलात्कार का मामला दर्ज था। वह अप्रैल 2020 से फरार था।

काउंटर से कूदकर हुआ फरार

इसके अलावा एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ कर्मी आरोपी को दिल्ली पुलिस को सौंपने वाले थे। इस दौरान ही आरोपी ने सुबह करीब 10 बजे आव्रजन विभाग के अराइवल काउंटर नंबर 33 से कूदकर उनकी हिरासत से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि जिस समय आरोपी फरार हुआ, उस समय उसकी निगरानी में मौजूद अधिकारियों में से एक शौचालय गया हुआ था।

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन मामला दर्ज

पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 224 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा पुलिस अन्य पहलुओं की जांच कर रही है। सीआईएसएफ से हिरासत से फरार आरोपी की किसी ने मदद की है या नहीं इसको लेकर जांच की जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई टीमों को गठित किया है।

5379487