Logo
election banner
गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में 5 मई से ओपीडी की सेवाएं भी शुरू हो रही है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इसकी घोषणा की है।

Delhi Sikh Gurdwara Management Committee: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने घोषणा की है कि आने वाली 5 मई, 2024 से गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी जाएगी। ओपीडी सेवाएं शुरू होने से जरूरतमंद लोगों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा मिलने से काफी राहत मिलेगी।

लाल किले पर मनाया जाएगा दिल्ली फतेह दिवस

वहीं, कमेटी ने यह भी कहा कि इसी माह 27 और 28 अप्रैल को लाल किले पर बड़े स्तर पर दिल्ली फतेह दिवस मनाया जाएगा। शिरोमणी अकाली दल दिल्ली स्टेट जल्द ही लोकसभा चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन की घोषणा भी करेगी।

इस संबंध में कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों ने कहा कि अगले महीने 5 मई, 2024 को कमेटी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में ओपीडी सेवाएं शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि कमेटी के चुनाव के दौरान विरोधियों ने गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के कार्यों में बाधा डालने के लिए अदालतों सहित कई नीतियां अपनाई, लेकिन सभी फेल हो गई। अब वही इंस्टीट्यूट लोगों की सेवा के लिए कार्य शुरू करने जा रहा है।

अस्पताल में लगाई गई आधुनिक मशीनें

उन्होंने बताया कि अस्पताल में आधुनिक मशीनें लगाई जा रही हैं, जिससे विभिन्न बीमारियों के इलाज में सुविधा होगी और पेशेवर डॉक्टर इस अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगे, जबकि इससे पहले बाला साहिब अस्पताल में मुफ्त डायलिसिस सेवा चल रही है। यहां अब तक 75 हजार लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

इसी तरह से गुरुद्वारा बंगला साहिब के चल रहे मेडिकल सेंटर में 50 रुपये में एमआरआई और सीटी स्कैन का फायदा भी लोगों को मिल रहा है। इस मौके पर उन्होंने यह भी बताया कि इस बार दिल्ली फतेह दिवस 27 और 28 अप्रैल को लाल किले पर मनाया जा रहा है, जिसमें पहले दिन कीर्तन दरबार होगा और अगले दिन गुरु की प्यारी निहंग सिंहों की फौज के जत्थे अपना जौहर दिखाएंगे।

5379487