Logo
election banner
Fire in Ghaziabad: गाजियाबाद की साहिबाबाद कोतवाली में एक अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री में तीसरे तल पर आग लगने से हड़कंप मंच गया है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं।

Ghaziabad Fire: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अब ताजा जानकारी में गाजियाबाद की साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र से आग लगने की खबर सामने आ रही है, जहां पर दुर्गा पार्क इंडस्ट्रियल एरिया में एक अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री में तीसरे तल पर आग लगने से हड़कंप मंच गया है। आग लगने की सूचना के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गईं। दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। अभी तक किसी के हताहत होने की भी सूचना नहीं है।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल कुमार ने आग लगने के घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह करीब 4:25 बजे दमकल केंद्र साहिबाबाद में सूचना मिली की श्याम अगरबत्ती दुर्गा औद्योगिक क्षेत्र में आग लगी हुई है। आग तीसरी मंजिल पर थी, जिसमें अगरबत्ती बनाने का सामान भरा हुआ था। तत्काल विभिन्न दमकल केंद्रों से कुल 4 गाड़ी घटनास्थल के लिए रवाना की गई। तीसरी मंजिल के पूरे फ्लोर में आग लगी थी। जिससे आग पर काबू पाने के लिए थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए और अतिरिक्त गाड़ियां भेजी गई। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। इस घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद में आग लगने की घटना: पीवीसी पैनल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई लाखों का सामान जलकर राख

बुधवार को भी लगी थी आग

बता दें  कि इससे पहले बुधवार 6 मार्च को गाजियाबाद के कविनगर औद्योगिक क्षेत्र के धूपबत्ती-अगरबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई थी। इस दौरान फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जल कर राख हो गया था। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया था। हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487