Logo
election banner
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के छतरपुर स्टेशन के गेट नंबर-2 पर एंट्री और एग्जिट के लिए फिलहाल के बंद कर दी गई है। हालांकि, छतरपुर मेट्रो के गेट नंबर-1 और गेट नंबर-3 खुले रहेंगे।

Delhi Metro: दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। अगर आप भी रोजाना मेट्रो में सफर करते हैं, तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली मेट्रो के छतरपुर स्टेशन के गेट नंबर-2 पर एंट्री और एग्जिट के लिए फिलहाल के बंद कर दी गई है। 

छतरपुर मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर-2 बंद 

अगर आप छतरपुर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-2 का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अगले कुछ दिनों तक इस गेट का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। हालांकि, छतरपुर मेट्रो के गेट नंबर-1 और गेट नंबर-3 खुले रहेंगे। आप इन दोनों गेटों से एंट्री और एग्जिट कर पाएंगे। हां, इस गेट के बंद होने की वजह से कुछ लोगों को परेशानी हो सकती है। 

डीएमआरसी ने दी जानकारी

दिल्ली मेट्रो रेल रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस संबंध में जानकारी दी है। डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर इसके बारे में बताया है। डीएमआरसी के पोस्ट में लिखा है कि मेट्रो के चौथे चरण के विस्तार कार्य के चलते छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर गेट नंबर- 2 को बंद कर दिया गया है. साथ ही यात्रियों को सलाह दी जा रही है कि वह एंट्री और एग्जिट करने के लिए गेट नंबर 1 और गेट नंबर 3 का ही इस्तेमाल करें। 

इतने दिन तक नहीं कर पाएंगे गेट नंबर-2 का इस्तेमाल  

बता दें कि छतरपुर मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर-2 कब तक बंद रहेगा। इस बारे में डीएमआरसी अधिकारी का कहना है कि मेट्रो के चौथ चरण का काम खत्म होने तक गेट नंबर-2 बंद रहेगा। बता दें कि फेज-4 में जनकपुरी पश्चिमी आरके आश्रम मार्ग, मजलिस पार्क-मौजपुर और तुगलकाबाद-एरोसिटी मेट्रो विस्तार परियोजना पर काम चल रहा है। 

गोल्डन लाइन के शुरू होने से मिलेगा लोगों का लाभ

डीएमआरसी दिल्ली के 45 स्टेशनों तक फैले तीन प्राथमिकता वाले कॉरिडोर के 65.2 किमी पर निर्माण पर काम कर रहा है। छतरपुर मेट्रो स्टेशन आने वाले दिनों में गोल्डन लाइन के शुरू होने से एक इंटरचेंज वाला मेट्रो स्टेशन बन सकता है। 

5379487