Logo
election banner
Cyber Crime Delhi: साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के थाने की पुलिस नेशनल क्राइम ने जॉब का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Cyber Crime Delhi: राजधानी दिल्ली के साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के साइबर थाने की पुलिस ने साइबर ठगों के एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है। साइबर गैंग के सदस्य लोगों को घर बैठे ऑनलाइन फूड रेटिंग जॉब के बदले मोटी कमीशन का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों पहचान विकास आहूजा, अजय उर्फ अजू बंशकर, ईशु और दिलीप कुमार के रूप में हुई। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9 मोबाइल फोन, 4 डेबिट कार्ड, 10 बैंक पासबुक और बैंक खाते से 3 लाख कैश बरामद किया है। 

जॉब का झांसा देकर की ठगी

दिल्ली पुलिस अधिकारी ने बताया कि नेशनल क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर 9 जनवरी को राज नगर पार्ट-2 के रहने वाले मनीष कुमार मीणा ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आगे कहा कि टेलीग्राम पर कुछ अज्ञात लोगों ने उनसे संपर्क किया। उन्हें एक कंपनी के लिए वर्क फ्रॉम होम जॉब करने का ऑफर दिया था। उनकी तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया दिए जाने के बाद उन्होंने शिकायतकर्ता से @shravani12458 और @CSonlineYum99 नाम से बने टेलीग्राम आईडी पर उनसे कुछ जानकारियां ली। 

 ये है पूरा मामला 

साइबर ठगों ने उन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर विभिन्न व्यंजनों को रेटिंग देने का काम दिया था। प्रत्येक टास्क को पूरा करने के बदले उन्हें एक हजार से 1500 रुपये मिलते थे। इस काम के लिए उन्हें एक फर्जी कंपनी के यूआरएल https://www.pocketacesin.org के माध्यम से रजिस्टर्ड कराया। अच्छे कमीशन के लिए इन्वेस्टमेंट के नाम पर कई बार मे उनसे अलग-अलग बैंक खातों में 5,37,852 रुपये का भुगतान कराया गया। 

पीड़ित शिकायतकर्ता ने पैसों को उनके निर्देश का पालन करते हुए ट्रांसफर करना बंद कर दिया तो ठगों ने अपनी टेलीग्राफ आईडी को डिलीट कर दिया। उनके पैसे भी वापस नहीं दिए। बता दें कि ठगों ने एयू बैंक के दो विभिन्न खातों के पीड़ित से उन रकम को ट्रांसफर कराया था। 

jindal steel
5379487