Logo
election banner
दिल्ली में शुक्रवार शाम को हुई बारिश के बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, यही स्थिति अगले एक सप्ताह तक रहने वाली है।

Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिनों हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले एक सप्ताह तक लू नहीं चलने वाली है। मौसम इसी तरह शुष्क रहने वाला है। दिन के वक्त सूर्य देवता बादलों के साथ आंख मिचौनी खेलेंगे। इस दौरान हवाएं लोगों को राहत देंगी। मौसम विभाग का कहना है कि आज रविवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और शाम के वक्त हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे पहले आंधी भी चल सकती है।

अधिकतम और न्यूनतम तापमान

स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश के चलते दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। दिल्ली में आज सुबह 7:30 बजे तक तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं एनसीआर के शहर फरीदाबाद में सुबह के समय तापमान 27 डिग्री, गुरुग्राम में 27 डिग्री, गाजियाबाद में 27, डिग्री ग्रेटर नोएडा में 27 डिग्री और नोएडा में 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

सोमवार और मंगलवार के मौसम का हाल 

मौसम विभाग की मानें तो 29 व 30 अप्रैल को भी मौसम साफ रहेगा। इस दौरान 40 से 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान है। इसके बाद मई की शुरुआत से ही हवाएं तेज हो जाएंगी। हालांकि, आसमान साफ रहेगा। बता दें कि इस शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री के स्तर पर दर्ज किया गया था। इस दौरान लोग गर्मी से व्याकुल होने लगे थे। हालांकि, उसी शाम हुई बारिश और तेज हवाओं ने लोगों को राहत दी। इसके बाद शनिवार को 2.5 डिग्री तापमान में गिरावट देखने को मिली।

ये भी पढ़ें:- मौसम विभाग ने जारी की लू की चेतावनी; बंगाल, ओडिशा समेत 3 राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी

दिल्ली में प्रदूषण का हाल

केंद्रीय प्रदूषण एवं सीपीसीबी बोर्ड के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज रविवार सुबह औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 193 अंक बना हुआ है, जबकि दिल्ली-एनसीआर के शहर फरीदाबाद में 209, गुरुग्राम में 237, गाजियाबाद में 164, ग्रेटर नोएडा में 213, नोएडा में 178 अंक बना हुआ है।

5379487