Logo
election banner
Delhi Vidhansabha Sachiv: रानी झांसी फ्लाईओवर से संबंधित कथित अनियमितताओं से जुड़े मामले में दिल्ली विधानसभा सचिव राजकुमार को गृह मंत्रालय ने निलंबित कर दिया है।

Delhi Assembly Secretary Suspended: गृह मंत्रालय ने दिल्ली विधानसभा के सचिव राजकुमार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। गृह मंत्रालय ने अनियमितताओं के लिए दिल्ली विधानसभा सचिव और (DANICS) कैडर अधिकारी को निलंबित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक रानी झांसी फ्लाईओवर से संबंधित कथित अनियमितताओं से जुड़े मामले में गृह मंत्रालय ने यह कार्रवाई की है। पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (NCCSA) ने दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के एक पैनल की सिफारिशों के बाद राज कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की थी।

गृह मंत्रालय के एक्शन के बाद सचिव का बयान 

गृह मंत्रालय के कार्रवाई के बाद राज कुमार ने मीडिया से बातचीत में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे अपने निलंबन के संबंध में गृह मंत्रालय का आदेश मिल गया है। यह एक पुराना मामला है। मुझे अपना पक्ष रखने का कोई मौका नहीं दिया गया, इसलिए मेरे पास अब कहने के लिए और कुछ नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली, अंडमान और निकोबार द्वीप सिविल सेवा (DANICS) कैडर के अधिकारी के खिलाफ आरोप दिल्ली सरकार में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (भूमि अधिग्रहण कलेक्टर) के रूप में उनके कार्यकाल से संबंधित हैं। ऐसे में गृह मंत्रालय ने बीते 16 अप्रैल को जारी आदेश के मुताबिक कुमार के खिलाफ ‘अनुशासनात्मक कार्रवाई’ हो रही है।

ये भी पढ़ें:- अमित शाह के पास खुद की कार नहीं, 24 हजार कैश: पत्नी सोनल शाह ज्यादा अमीर

रानी झांसी फ्लाईओवर में अनियमितता से जुड़ा है मामला

बता दें कि राज कुमार का निलंबन 1.8 किलोमीटर लंबे रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण से जुड़ी कथित अनियमितताओं को लेकर हुआ, जो उत्तरी दिल्ली में फिल्मिस्तान सिनेमा हॉल को सेंट स्टीफंस अस्पताल से जोड़ता है। आरोप है कि 724 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस फ्लाईओवर में भ्रष्टाचार के आरोपों और भूमि अधिग्रहण से जुड़ी समस्याओं के कारण देरी हुई। लगभग 20 सालों की देरी के बाद, फ्लाईओवर को 2018 में सार्वजनिक उपयोग के लिए खोल दिया गया था। 

jindal steel

Latest news

5379487