Logo
election banner
Delhi Cyber Fraud: दिल्ली में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पश्चिमी जिले से सामने आया है, जहां निर्भया केस के मामले को जांच रहे अधिकारी अनिल वर्मा की पत्नी से साइबर ठगी हुई।

Delhi Cyber Fraud: साइबर ठगी के बढ़ते मामले ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। साइबर ठग देशभर में रहने वाले लोगों को अलग-अलग बहाने से कॉल कर अपने जाल में फंसाकर आसानी से अपना शिकार बना रहे हैं। आजकल साइबर ठगों ने ऐसे तरीके अपना लिए हैं, जिनसे पढ़े लिखे लोग भी इनका शिकार हो जाते हैं। 

निर्भया केस के जांच अधिकारी की पत्नी से साइबर ठगी

इसी कड़ी में ताजा मामला पश्चिमी जिले से सामने आया है। यहां पर साइबर ठग ने निर्भया केस के मामले को जांच रहे अधिकारी अनिल वर्मा की पत्नी से साइबर ठगों ने ठगी की। उनसे 55 हजार रुपये ठग लिए गए। इस मामले में पश्चिमी जिला के साइबर सेल थाने में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

साइबर ठगों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम 

साइबर पुलिस को शक है कि मेवात में रहने वाले एक नाइजीरियनों के गिरोह ने साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, साइबर ठग ने हेमा राजमालय नाम की महिला का फोटो और व्हाट्सएप को हैक कर लिया। इसके बाद उनके कांटेक्ट लिस्ट में शामिल 30 लोगों को मैसेज भेजकर कहा कि उन्हें कुछ परेशानी आ गई है, जिससे पैसों की जरूरत है। 

रिटायर्ड IPS अधिकारी से 30 लाख की साइबर ठगी

इससे पहले दिल्ली से सटे नोएडा में रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी से साइबर ठगी हुई थी। साइबर ठगों ने रिटायर्ड एक आईपीएस अधिकारी को आईपीओ और शेयर बाजार में निवेश करने का झांसा देकर 30 लाख रुपये से भी ज्यादा ठग लिए थे। साइबर ठगों ने जल्दी पैसे कमाने का लालच दिया था। साइबर ठगों ने उनसे घर पर रहकर मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

5379487