Logo
election banner
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मादक पदार्थ तस्करों के सिंडिकेट को गिरफ्तार किया है। दिल्ली और यूपी में कई जगहों पर छापेमारी कर पांच लोगों को पकड़ा गया है। इनके पास से 930 ग्राम हेरोइन, 1.2 लाख रुपये नकदी, एसयूपी कार व एक स्कूटी बरामद हुई है। इनमें से चार आरोपियों की कई मामलों में पहले भी संलिप्तता रही है।

तीन ऑपरेशन के बाद दबोचा

डीसीपी अमित गोयल के अनुसार, एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत इन पांच आरोपियों को तीन ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया। पहले ऑपरेशन में महेश उर्फ नानू नामक तस्कर को मानसरोवर पार्क से एक लाल रंग की स्कूटी के साथ पकड़ा। तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 170 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। नानू को 2019 में भी गिरफ्तार किया गया था। वह कोई काम नहीं करता था और सिर्फ हेरोइन बेचने से होने वाली कमाई पर निर्भर है। उसने एक तस्कर के रूप में ड्रग्स के काले व्यापार में कदम रखा था, लेकिन समय बीतने के बाद, उसने खुद को एक बड़े सरगना के रूप में स्थापित कर लिया।

आजकल वह दिल्ली के ट्रांस-यमुना इलाकों में बड़ी मात्रा में हेरोइन की आपूर्ति कर रहा था। दूसरे ऑपरेशन में विकास उर्फ विक्की निवासी पटेल नगर को पकड़ा। वह अपनी एसयूवी कार में किसी अज्ञात व्यक्ति को हेरोइन की आपूर्ति करने के लिए बाबा राम देव रोड, पश्चिम विहार फायर स्टेशन के पास पहुंचा था। तलाशी में उसके पास से एक सफेद रंग की पॉलिथीन में 460 ग्राम हेरोइन और 1.2 लाख नकद बरामद हुए। पूछताछ के बाद रिसीवर लाल मोहम्मद निवासी बवाना और सत्यन मंडल निवासी सदर बाजार को भी गिरफ्तार किया गया।

पुलिस कर रही पूछताछ

तीसरे ऑपरेशन में इशांत वाधवा उर्फ इशान निवासी सागरपुर को डाबड़ी चौक, फल मंडी, डाबड़ी पुलिस स्टेशन के सामने से अरेस्ट किया। तलाशी के दौरान उसकी जींस की जेब के अंदर से एक पॉलिथीन बरामद की गई, जिसमें 300 ग्राम हेरोइन थी। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। आजीविका के लिए ओला उबर में ड्राइवर के रूप में काम करता है। इसने स्थानीय डीलरों से ड्रग्स खरीदनी शुरू की और उसे आगे बेचना भी शुरू कर दिया था। बाद में उसने अपने साथियों के कहने पर यूपी के बरेली से भारी मात्रा में ड्रग्स मंगाना शुरू कर दिया। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

5379487