Logo
election banner
Delhi Namaz Row: उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक में 'नमाज' पढ़ रहे लोगों को लात मारने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक उप-निरीक्षक को निलंबित किए जाने के एक दिन बाद यहां सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

Delhi News: दिल्ली के इंद्रलोक में नमाज अदा कर रहे लोगों को धक्का देने और लात मारने वाले पुलिस का वीडियो वायरल होने के बाद अब मामला तूल पकड़ लिया है। वायरल वीडियो पर ​पुलिस महकमे ने गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने आरोपी एसआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। लेकिन अभी भी इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों को एहतियातन तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल की कम से कम तीन कंपनियां शनिवार को इंद्रलोक और उसके आसपास के इलाकों में तैनात की गईं हैं।

सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजर 

इंद्रलोक व आस पास के इलाके के छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अर्धसैनिक बलों ने इलाके में फ्लैग मार्च भी किया है। पुलिस ने स्थानीय लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीनियर पुलिस अधिकारियों ने इलाके में भड़के गुस्से को शांत करने के लिए शांति समिति के सदस्यों के साथ भी बैठके कीं। संयुक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) परमादित्य ने बीते दिन शनिवार को कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और क्षेत्र में शांति बनी हुई है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी अपनी नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा पुलिस की टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है। जिससे कोई गलत जानकारी न फैलाकर माहौल को खराब न कर दे।

ये भी पढ़ें:- पुलिस बैरिकेडिंग के चलते सिंघु बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, दूर तक दिख रही गाड़ियां ही गाड़ियां

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि उप-निरीक्षक मनोज कुमार तोमर ने शुक्रवार 8 मार्च को उत्तरी दिल्ली क्षेत्र के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर नमाज पढ़ रहे थे। इस दौरान उप निरीक्षक ने कुछ लोगों को धक्का दिया और लात मारी। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके कारण सैकड़ों स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। तोमर सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाली इंद्रलोक पुलिस चौकी के प्रभारी के रूप में तैनात थे। दो माह पहले ही उसकी पुलिस चौकी पर तैनाती हुई थी। ऐसे में स्थिति को पूरी तरह से शांत करने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

jindal steel
5379487