Logo
election banner
Delhi Market for Holi Shopping: होली एक रंगों का त्योहार है, इसके लिए दिल्ली के सभी बाजार सज चुके हैं। अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं और होली की शॉपिंग करना चाहते हैं, तो दिल्ली के इन बाजारों में जाकर एक बार विजिट करें।

Delhi Market for Holi Shopping: होली का त्योहार आने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। इस बार होली 25 मार्च, 2024 को मनाई जाएगी। इस त्योहार पर लोग गले शिकवे भुलाकर एक-दूसरे को प्यार से गले लगाते हैं। साथ ही, एक-दूसरे के चेहरे पर गुलाल लगाकर उन्हें मिठाइयां व बधाइयां देते है। होली के दिन को स्पेशल बनाने के लिए कई दिनों पहले ही शॉपिंग शुरू हो जाती है। अगर इस होली पर आप भी दिल्ली की उन किफायती मार्केट में विजिट करना चाहते हैं, जहां बेहद सस्ते दाम पर बढ़िया चीजें मिलती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि दिल्ली वो कौन सी मार्केट हैं,जहां सस्ते दाम पर मिलती है बढ़िया चीज।

चांदनी चौक से खरीदें हर्बल गुलाल 
Chandni Chowk
चांदनी चौक

आप यहां से होली के लिए पटरी या फिर दुकानों से होली के लिए सस्ते दाम में रंग, पिचकारी और गुब्बारे खरीद सकते हैं। साथ ही, रंग-बिरंगी टी-शर्ट भी खरीद सकते हैं। होली के लिए रंगीन टी-शर्ट, हर्बल रंग और अन्य चीजें भी खरीद सकते हैं। 

खान मार्केट सबसे पुराना बाजार 
Khan Market
खान मार्केट

खान मार्केट दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है। अगर आप होली की शॉपिंग करने विचार कर रहे हैं, तो इस मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर ज्यादातर सामान का दाम एक ही होती है, लेकिन सामान खरीदने पर आपको परफेक्ट मिलेगा। यहां पर सस्ती कीमत पर सही सामान खरीद सकते हैं। रविवार के दिन यह मार्केट बंद रहती है। इसी वजह से आप किसी अन्य दिन पर खरीदारी के लिए खान मार्केट जा सकते हैं। 

दिल्ली हाट से लें हैंडीक्राफ्ट चीजें 
Delhi Haat
दिल्ली हाट

दिल्ली हाट यानी आईएनए खरीदारी करने के लिए सबसे मशहूर और सस्ती मार्केट है। इस मार्केट में जाकर आप होली के लिए तरह-तरह की चीजों खरीदारी कर सकते हैं। आप इस मार्केट से घर की सजावट का सामान, खूबसूरत हैंडीक्राफ्ट भी खरीद सकते हैं। यहां से होली पर पहनी जाने वाली वाइट टी-शर्ट भी ले पाएंगे। 

जनपथ मार्केट एक टेंड्री बाजार
Janpath Market
जनपथ मार्केट

दिल्ली के दिल में बसा यह बाजार ट्रेंडी लोगों के दिल में भी बसा हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर आपको काफी ट्रेंडी सामान मिल जाएगा। वहीं, होली की शॉपिंग करने के लिए आप इस मार्केट में भी जा सकते हैं, यहां पर आपको हर्बल गुलाल, अलग-अलग तरीके की टी-शर्ट भी मिल जाएंगी। 

ये भी पढ़ें:- होली की शॉपिंग के लिए दिल्ली की बेस्ट मार्केट, सस्ते दाम में मिलेगा भरपूर सामान

5379487