Logo
election banner
Delhi News: बीते दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने दिल्ली भर में पोस्टर में लगाया था। इसके बाद आप ने चुनाव आयोग से शिकायत की। पार्टी का आरोप है कि अभी तक आयोग ने कोई एक्शन नहीं लिया है। अब इसको लेकर आतिशी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है।

Atishi On Election Commission: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने चुनाव आयोग के खिलाफ अपने बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी के नेता आम आदमी पार्टी के बारे में शिकायत करती है तो 12 घंटे के अंदर चुनाव आयोग नोटिस जारी कर देता है, लेकिन जब बीजेपी के खिलाफ शिकायत की जाती है तो 48 घंटे के बाद भी चुनाव आयोग कोई नोटिस जारी नहीं करता है। यह देश के लिए चिंता का विषय है कि जिस चुनाव आयोग का उद्देश्य स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना है।

आतिशी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

आप की मंत्री ने कहा कि आज चुनाव आयोग केवल भाजपा के लिए एक हथियार के रूप में काम कर रहा है, मुझे उम्मीद है कि तीन चुनाव आयुक्त उन लोगों के रूप में याद किया जाएगा जो भारत के लोकतंत्र को बचाने में सक्षम नहीं थे। आप मंत्री ने आगे कहा कि अगर चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता है तो हम उच्च न्यायालय का रुख करेंगे। दरअसल, पूरा मामला ये है कि बीजेपी के पोस्टर को लेकर दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की थी। आतिशी ने बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया।

चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठाया सवाल

आतिशी ने कहा कि शिकायत 24 घंटे बाद दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने मामले में कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद आतिशी ने सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म चुनाव आयोग के निष्पक्षता को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली भर में लगाए गए

आपत्तिजनक होर्डिंग के खिलाफ चुनाव आयोग में बीजेपी के शिकायत दर्ज कराई। लेकिन 48 बाद भी चुनाव आयोग ने बीजेपी को नोटिस जारी नहीं किया। उन्होंने इलेक्शन कमीशन पर सवाल उठाते हुए लिखा कि क्या शिकायत तभी दर्ज की जाती है जब बीजेपी शिकायत करती है?

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अनशन जारी, जंतर-मंतर पर जुटे AAP के दिग्गज नेता

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने दिल्ली भर में आपत्तिजनक पोस्टर लगाया था। इसके बाद पार्टी ने आरोप लगाया कि शिकायत देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं की गई ना ही कोई पोस्ट हटाया गया। ऐसे में एक बार फिर से चुनाव आयोग को शिकायत दी गई है। पार्टी का कहना है कि अभी भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह मुख्य चुनाव आयोग को इस बारे में शिकायत करेंगे।

5379487