Logo
election banner
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने जांच एजेंसी के समन को गैर कानूनी बताया है। इस बीच बीजेपी ने हमला बोला है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को आज 19 फरवरी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन दिल्ली सीएम इस बार भी ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। उन्होंने ईडी के छठे समन को भी गैरकानूनी बताया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप ने कहा कि ED के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है। ईडी ने खुद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ईडी को बार बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। इस बीच बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर हमला बोला है। 

बीजेपी ने बोला हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ईडी के छठे समन में शामिल नहीं होने पर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि वह (सीएम केजरीवाल) 'भगोड़ा' नंबर वन बन गए हैं। उन्होंने कहा कि अदालत का कहना है उनके पास शराब घोटाले के मास्टरमाइंड के रूप में छिपाने के लिए कुछ है।ल इसलिए जांच एजेंसी उन्हें समन जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल को ईडी के समन पर उपस्थित होना चाहिए। लेकिन वो बार-बार जांच एजेंसी के समन को अवैध बता रहे हैं। 

क्या बोले वीरेेंद्र सचदेवा

वहीं, इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी सीएम केजरीवाल पर हमला बोला है।केजरीवाल के ED के छठे समन पर पेश न होने पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा IPC की धारा 174 के तहत कोर्ट ने यह माना कि समन सही है। सीएम केजरीवाल को ईडी के समक्ष पेश होना चाहिए, उन्होंने कहा कि समन को गैरकानूनी कहना न्यायालय की अवमानना है। कानून और जांच एजेंसी अपना काम कर रही है और अरविंद केजरीवाल को आज नहीं तो कल शराब घोटाले की सच्चाई दिल्ली की जनता के सामने लानी पड़ेगी।

सीएम केजरीवाल इससे पहले भी नहीं हुए थे पेश

बता दें कि इससे पहले तक इस पर सस्पेंस बना हुआ था। लेकिन इस बीच जानकारी सामने आई है कि उन्होंने इस बार भी ईडी के समन को गैरकानूनी बता दिया है। बता दें कि ईडी ने सीएम केजरीवाल को इस बार छठा समन जारी किया था। इससे पहले भी दिल्ली सीएम ईडी के पांच समन को इनकार कर चुके हैं। हर बार ईडी के समन को आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजनीति से प्रेरित और गैरकानूनी बताया। इसको लेकर आप नेताओं का कहना है कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए ये सारी प्रक्रिया की जा रही है। 

कोर्ट पहुंची जांच एजेंसी

बता दें कि पांच समन के बाद भी जब दिल्ली CM पूछताछ के लिए ईडी के सामने नहीं आए,तब ईडी ने कोर्ट को रूख किया था। ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम केजरीवाल के खिलाफ याचिका दायर की थी। इसके बाद 14 फरवरी को कोर्ट ने केजरीवाल से 17 फरवरी को अदालत में हाजिर होकर पेशी में न जाने की वजह बताने के लिए कहा था। कोर्ट के आदेश के बाद 17 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री कोर्ट में पेश हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि अगली तारीख को वह निजी तौर पर अदालत में पेश होंगे।   

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज पेशी, ईडी की शिकायत पर अदालत ने भेजा था समन

5379487