Logo
election banner
Delhi Rains: राजधानी दिल्ली में सुबह घने कोहरे के बाद बारिश हुई है। इससे तापमान में गिरावट आएगी और ठंड का प्रकोप बढ़ने की संभावना है।

Delhi Rains: दो दिन से सुबह के समय काफी घना कोहरा रहने के बाद आज मौसम ने फिर करवट बदली। बुधवार दोपहर के समय दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई है। बारिश होने के बाद जहां कोहरे में कमी आई है वहीं ठिठुरन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग की तरफ से बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था। इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम ने बदली करवट

बारिश से पहले आज सुबह घना कोहरा छाया रहा फिर सुबह 10 बजे तक हल्की धूप खिली। हालांकि, दिन चढ़ते-चढ़ते तकरीबन 1.30 बजे के आसपास फिर मौसम बदला और दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, सोनीपत समेत कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश शुरू हो गई। आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 31 जनवरी के आसपास शहर पर पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पड़ा है।

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कोहराम, कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो, आज बारिश के आसार

सुबह के समय विजिबिलिटी शून्य दर्ज

सुबह, दिल्ली और इसके आसपास के इलाके घने कोहरे से ढके रहे, जिससे विजिबिलिटी शून्य हो गई और सड़क, रेल और हवाई यात्रा बुरी तरह प्रभावित हुई। इससे राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कई उड़ानों पर भी असर पड़ा। कई फ्लाइटों को डायवर्ट भी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार रात 9.30 बजे से बुधवार सुबह 7 बजे के बीच कुल पांच फ्लाइट को डायवर्ट किया गया। तीन को जयपुर और एक-एक फ्लाइट अहमदाबाद और मुंबई के लिए डायवर्ट की गई हैं। 

दिल्ली से देवघर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट के यात्रियों ने दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से शुरू होने वाली निर्धारित उड़ान को रद्द करने के एयरलाइन के फैसले के बाद नारे और विरोध प्रदर्शन किया। यात्रियों के द्वारा एयरलाइन हाय-हाय और बंद-बंद करो के नारे भी लगाए गए। विरोध जताते हुए यात्रियों ने एयरलाइन के खिलाफ अपनी शिकायतें व्यक्त कीं और अचानक फ्लाइट के कारण होने वाली परेशानी के बारे में भी बताया।

5379487