Logo
election banner
Delhi AAP Protest Updates: दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का शक्ति प्रदर्शन। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करेंगे।

AAP Protest Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप ने मंगलवार को शक्ति प्रदर्शन किया। पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने पीएम आवास का घेराव करने की कोशिश की। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की। जिसमें लोगों से कुछ रास्तों से बचकर जाने की अपील की गई है। वहीं, प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने तीन मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है। पंजाब से आप कार्यकर्ता प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। पुलिस नई दिल्ली इलाके में लोगों के आईडी कार्ड चेक कर रही है ताकि कोई भी प्रदर्शनकारी पीएम आवास की तरफ न जा सके। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्धसैनिक बल की तैनाती है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है। 

आप के कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

डीसीपी देवेश महला ने कहा कि पहले से ही धारा 144 लागू है। इसलिए किसी को भी यहां विरोध करने की अनुमति नहीं है। इसलिए यहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं, जो भी यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, हम उन्हें हिरासत में ले रहे हैं। 

पटेल चौक मेट्रो स्टेशन से दिल्ली पुलिस बसों में आप के प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लें लिया है। आप कार्यकर्ता धीरे-धीरे यहां पर पहुंच रहे हैं। 

रमेश बिधूड़ी-सीएम के पद से केजरीवाल इस्तीफा दें

दिल्ली बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि इतिहास में पहली मुख्यमंत्री है, जो पद पर रहते हुए सलाखों के पीछे है। नैतिकता के आधार पर उन्हें सीएम के पद से इस्तीफा देना चाहिए। अगर तेलंगाना के सीएम भी जेल गए तो पद से इस्तीफा दिया। 

केजरीवाल के आदेश गैरकानूनी

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि आप के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज जो सीएम का आदेश बता रहे हैं वो पूरी तरह से फर्जी है। ऐसा करना मतलब लेटरहेड का दुरुप्रयोग है। मैंने इसकी शिकायत एलजी से की है। ये दिल्ली शराब घोटाला से सभी का ध्यान भटकाने की कोशिश है। केजरीवाल के आदेश गैरकानूनी है। 

दिल्ली में सार्वजनिक सेवाएं आगे भी जारी रहेंगी

दिल्ली सरकर के योजना विभाग की सचिव निहारिका राय ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि सार्वजनिक सेवाएं, सामाजिक कल्यायण योजनाएं और सब्सिडी सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से प्रभावित नहीं होंगी। दिल्ली सरकार द्वारा वर्तमान में दी जाने वाली सभी सार्वजनिक सेवाएं, सामाजिक कल्याण योजनाएं और सब्सिडी जारी रहेंगी। लोगों को किसी तरह से गुमराह नहीं होना है।  

मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

भाजपा सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार होने के बाद याद आया है कि वे दिल्ली के लोगों को पानी और सीवर की सुविधा नहीं दे पा रहे। वे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं कि वे अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध नहीं करा सके। उन्होंने आज स्वीकार कर लिया है कि पिछले 10 साल में उन्होंने दिल्ली का हाल बुरा कर दिया है। 

कई सुरक्षाकर्मी मेट्रो स्टेशन के पास तैनात 

कई सुरक्षाकर्मी मेट्रो स्टेशन के आसपास और मध्य दिल्ली में अन्य स्थानों पर दिखाई दे रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर कुमार का कहना है कि अगर प्रदर्शनकारी मेट्रो स्टेशन पर आने या फिर इकट्ठा होने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें तुरंत हिरासत में लिया जाएगा। 

वीरेंद्र सचेदवा ने दिल्ली सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल को लेकर कहा कि दिल्ली के सीएम भ्रष्ट और बेईमान हैं। उन्होंने दिल्ली की जनता को लूटा है। हम उनका इस्तीफा मांगने सचिवालय जा रहे हैं। सरकार जेल से नहीं चलती है। आप के चरित्र की तरह, आदेश भी फर्जी हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल को पद से इस्तीफा देना ही होगा। 

दिल्ली के लोग केजरीवाल के लिए लड़ाई जारी रखेंगे

दिल्ली के आप नेता और मंत्री गोपाल राय का कहना है कि राजधानी दिल्ली के लोग इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि सीएम केजरीवाल को जेल कैसे भेजा गया। जबकि दोनों पर एक ही आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के लिए लड़ना जारी रखेंगे। 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी- कोई भी सरकार जेल से नहीं चल सकती

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल के जेल से आदेश जारी करने को लेकर कहा कि कोई भी सरकार जेल से नहीं चल सकती। आप जेल से गिरोह चला सकते हैं, लेकिन सरकार नहीम। कोई भी सरकार संविधान के अनुसार ही चल सकती है। इससे पहले बीजेपी नेता ने कहा था कि दिल्ली की जनता को केजरीवाल के जाने का कोई दुख नहीं है। 

दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

शराब घोटाले के आरोप में शामिल मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं। इन कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने बैरिकेड लगाए हैं, जिसे उन्होंने गिरा दिया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। 

बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बीजेपी कार्यकर्ता आईटीओ से सचिवालय की तरफ मार्च कर रहे थे। तभी उन्होंने बैरिकेड तोड़ दिए।

पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर की पानी के बौंछारें 

पुलिस ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पानी के बौंछारें की। पुलिस ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें सचिवालय जाने से रोका जा सके। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे, लेकिन उन्होंने उसे गिरा दिया और आगे बढ़ गए।

मध्य दिल्ली में ट्रैफिक प्रतिबंधित

आप के विरोध प्रदर्शन के चलते मध्य दिल्ली में ट्रैफिक प्रतिबंधित है। इसके अलावा, कई सड़के अभी भी बंद हैं। केजरीवाल की गिरफ्ताररी के खिलाफ पार्टी ने पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। स्टेशन के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। 

पुलिस ने आप नेता और सोमनाथ भारती को हिरासत में लिया

आप नेता और लोकसभा उम्मीदवार सोमनाथ भारती समेत आप के कई कार्यकर्ता और नेताओं को मंगलवार को नई दिल्ली में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ये सभी दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पटेल चौक पर इकट्ठा हुए थे। 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इस दौरान ये सभी कार्यकर्ता फिरोज शाह कोटला के पास प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को भी हिरासत में लिया है। 

सीएम की गिरफ्तारी को लेकर अमेरिका का आया बयान 

भारत के आंतरिक मामले में बाइडन प्रशासन दखलअंदाजी करने से पीछे नही है। हाल ही में अब अमेरिका ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बयान दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हम अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए हैं। हम समयबद्ध, पारदर्शी और निष्पक्ष कानून प्रक्रिया के लिए वहां की सरकार को प्रोत्साहित करते हैं। 

केजरीवाल ने हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को दी चुनौती 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। सीएम केजरीवाल ने याचिका में शराब घोटाला मामले में ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड पर भेजे जाने के आदेश को चुनौती दी है। दिल्ली हाईकोर्ट इस याचिका पर कल यानी 27 मार्च को सुनवाई करेगा। 

5379487