Logo
election banner
Delhi Vidhan Sabha Me Hangama: दिल्ली विधानसभा बजट सत्र का आज आठवां दिन है। पानी बिल माफ बिल को लेकर आज भी आप के विधायकों ने सदन में हंगामा किया। इसके चलते विधानसभा की कार्रवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Delhi Assembly Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस बजट सत्र के शुरूआती दिन से ही सदन में हंगामा देखने को मिल रहा है। इस बीच आज शुक्रवार को आप के पानी बिल के मुद्दे पर विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना और बीजेपी के खिलाफ जमकर हंगामा किया। तेज हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई पहले दोपहर 1 बजे तक स्थगित की गई। इसके बाद आप के विधायकों ने सदन से बाहर निकलकर विधानसभा परिसर में विरोध जताया। जिसके चलते विधानसभा की कार्रवाई अब सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

देर से शुरू हुई सदन की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक आज सदन में विधायक समय पर नहीं पहुंचे। कोरम पूरा करने के लिए 70 में से 24 विधायक होना जरूरी होता है। इसके बाद सदन की कार्रवाई शुरू होती है। जब कोरम पूरा हुआ तो विधानसभा की कार्रवाई लगभग 11:30 बजे शुरू हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नियम संख्या 280 (विशेष उल्लेख) के तहत चर्चा शुरू हुई। इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। हंगामें के चलते सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। 

आप विधायकों ने बिल फाड़कर विरोध जताया

इस दौरान सदन से बाहर निकल कर विधानसभा परिसर में आप के विधायकों ने पानी का बिल फाड़कर विरोध जताया। आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल से मांग की है कि दोषी अफसरों को सस्पेंड किया जाए। आप विधायक दीपक पांडेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली वालों से नफरत और घृणा करती है। यही वजह है कि बीजेपी ने अफसरों से दिल्ली वालों को बढ़े पानी के बिलों से राहत देने वाली वन टाइम सेटलमेंट स्कीम को रुकवा दिया है।

ये भी पढ़ें:- जल बिल योजना पर AAP की सर्वदलीय बैठक पर सियासत तेज

विधायकों ने एलजी पर लगाए आरोप 

आप विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि आज हमने बढ़े हुए पानी के बिलों की होली जलाई है। क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के 10 लाख परिवारों को बढ़े हुए पानी के बिलों से राहत दिलाने के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लेकर आये थे। जिसे BJP ने LG के माध्यम से रुकवा दिया है। राजेश गुप्ता ने कहा कि BJP अफसरों को धमका कर दिल्लीवालों को बढ़े हुए बिलों को राहत देने वाली स्कीम को लागू नहीं होने दे रही है। आज इसलिए आप के सभी विधायकों ने मिलकर दिल्ली वालों के बढ़े हुए बिलों को जलाकर विरोध किया।

jindal steel Ad
5379487