Logo
election banner
Abhijit Gangopadhyay News: कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है। कल सात मार्च को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अब इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने पूर्व जज पर निशाना साधा है।

Saurabh Bhardwaj On Abhijit Gangopadhyay: पश्चिम बंगाल में कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने के ऐलान के बाद सियासत तेज हो गई है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब तक वे जज की कुर्सी पर थे, तब से उनके रिश्ते भाजपा के साथ थे। आप नेता ने कहा कि न्यायतंत्र के स्वायत्त पर बड़ा आघात हैं।

'पूर्व जज ने न्यायतंत्र के स्वायत्त पर बड़ा आघात किया'

मीडिया से बातचीत में सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभिजीत गंगोपाध्याय जब तक जज की कुर्सी पर थे, तब उन्होंने ममता बनर्जी और टीएमसी के खिलाफ कई बड़ी टिप्पणियां की थीं। वे हाई कोर्ट में जज थे। हाई कोर्ट कोई बात कहती है, तो सभी उस पर भरोसा करते हैं। लेकिन अचानक से बीजेपी में शामिल होना दर्शाता है कि उनके संबंध पहले से थे। उन्होंने कहा कि कोर्ट को न्याय का मंदिर माना जाता है। न्याय पालिका को देखना होगा कि ऐसा कुछ भी नहीं होना चाहिए, जिससे कोर्ट के फैसले पर भरोसा न हो सके। उन्होंने कहा कि अभिजीत गंगोपाध्याय का बीजेपी में शामिल होना न्यायतंत्र के स्वायत्त पर बड़ा आघात है। इससे लोगों का विश्वास न्यायिक संस्था पर कम होगा।

ये भी पढ़ें:- कलकत्ता HC में दो जज भिड़े, एक्शन में आया सुप्रीम कोर्ट: सीबीआई जांच के आदेश पर लगाई रोक

7 मार्च को बीजेपी में शामिल होंगे गंगोपाध्याय

बता दें कि पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने बीते दिन 5 मार्च को उन्होंने साफ कर दिया कि वह भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा बनेंगे। वह 7 मार्च को बीजेपी का दामन थामेंगे। गंगोपाध्याय ने मंगलवार को ही पद से इस्तीफा दिया है। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी ज्वाइन करने की बात कही। अभिजीत गंगोपाध्याय इसी साल अगस्त में रिटायर होने वाले थे। भ्रष्टाचार को लेकर उनके कई निर्णयों और टिप्पणियों ने राज्य की राजनीति को हिलाकर रख दिया। भ्रष्टाचार के मामलों में वे आक्रामक रवैये के साथ ऐतिहासिक फैसले देते रहे। ऐसे में इसी को लेकर अब आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने हमला बोला है।

5379487