Logo
election banner
बीजेपी लोकसभा चुनाव प्रबंधन समितियों की आज बैठक होगी। इलेक्टोरल बांड पर आज सभी संभागों में कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

दंतेवाड़ा/ मोहला। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा और दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी इलाकों में हुए मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए। एरिया सर्चिंग के दौरान मारे गए नक्सलियों के शव समेत हथियार भी बरामद किया गया है। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि की पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में मंगलवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

मुठभेड़ में मारे गए छह नक्सली: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमावर्ती जंगल में 4 और बीजापुर में 2 नक्सली ढेर : महाराष्ट्र पुलिस को सूचना मिली थी कि, नक्सलियों का एक बड़ा ग्रुप तेलंगाना के गढ़चिरौली में मौजूद है। जब जवान वहां पहुंचे तो नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई, जिसमें 4 नक्सली मारे गए। वहीं दंतेवाड़ा-बीजापुर में हुए मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए।

नितिन नबीन पहुंचे रायपुर: मंत्री बनने के बाद पहला छत्तीसगढ़ दौरा, बोले- हर सीट के लिए हमारी रणनीति तैयार : हाल ही में बिहार के मंत्रिमंडल में जगह मिलने वाले बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। बिहार सरकार में मंत्री बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ आए हुए हैं। रायपुर एयरपोर्ट पर उनका ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया गया है। लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी है। इसलिए वे चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठकें लेने आए हुए हैं। यहां आकर उन्होंने सबसे पहले कहा कि, मोदी जी के झोली पर 400 सीट जानी है। क्योंकि हर सीट के लिए हमने रणनीति बनाई है। 

तहसील कार्यालय में मिली लाश : संदिग्ध हालत में पड़ा था क्लर्क का शव, जताई जा रही हत्या की आशंका ​​​​​​​: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पुलिस को तहसील कार्यालय में पदस्थ संदिग्ध अवस्था में क्लर्क की लाश मिली है। लाश को देख कर प्रथम दृष्टया में लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर पुलिस की टीम और तहसीलदार मौके पर मौजूद है। 

स्वर्ण प्राशन : बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आयुर्वेदिक कालेज की पहल, 20 जून को अनूठा आयोजन : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 20 जून को रायपुर के शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में स्वर्ण प्राशन कराया जाएगा। आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में हर पुष्य नक्षत्र की तिथि पर शून्य से 16 वर्ष के बच्चों को स्वर्ण प्राशन कराया जाता है। 

दो हादसों ने लीं चार जानें: ट्रेक्टर में दबे दो युवक, कपड़ा सुखाते बहू आई करंट की चपेट में...बचाने पहुंचे ससुर की भी गई जान : छत्तीसगढ़ के दो जिलों में बड़ा हादसा हुआ है। जहां पर 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। रायगढ़ में ट्रैक्टर पलटने से दो लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं दुर्ग जिले में बिजली की चपेट में आने से ससुर और बहु दोनों की मौत हो गई है। 

बुजुर्ग पिता की पीट-पीटकर हत्या : प्रॉपर्टी टैक्स चुकाने के विवाद में सगे बेटे और बेटी ने ले ली जान : रायपुर के विधानसभा इलाके में बेटा और बेटी ने मिलकर 70 साल के पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मकान का टैक्स नहीं चुकाने पर उनके बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद उन्होंने बुजुर्ग के प्राइवेट पार्ट और शरीर पर जमकर लात-घूंसे बरसाए। इससे तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बेटा-बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।

jindal steel
5379487