Logo
election banner
कलयुगी बेटा- बेटी ने मिलकर कर पिता की हत्या कर दी। मकान का टैक्स चुकाने को लेकर पिता से विवाद हुआ था। 

रायपुर। रायपुर के विधानसभा इलाके में बेटा और बेटी ने मिलकर 70 साल के पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मकान का टैक्स नहीं चुकाने पर उनके बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद उन्होंने बुजुर्ग के प्राइवेट पार्ट और शरीर पर जमकर लात-घूंसे बरसाए। इससे तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बेटा-बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रामकुमार विश्वकर्मा (70) अपनी पत्नी कुमारी विश्वकर्मा (70) और बेटे-बेटियों के साथ सड्डू इलाके में रहता था। मकान में एक बेटा और दो बेटियां रहती हैं। इनमें से बेटा सुरेश विश्वकर्मा अपनी बहन पूजा उर्फ बबली के साथ मकान के दूसरे हिस्से में रहता है। वहीं, रानू विश्वकर्मा माता-पिता के हिस्से में ही रहती है।

बुजुर्ग ने पैसे देने से किया इंकार 

पिछले दिनों मकान का टैक्स चुकाने को लेकर इन भाई-बहनों का अपने पिता के साथ विवाद हुआ। भाई-बहनों का कहना था कि, रामकुमार टैक्स के 80 हजार रुपये चुकाए। लेकिन रामकुमार ने कहा कि, अब वह बुजुर्ग हो गया है। उसके पास आय का भी कोई जरिया नहीं है ऐसे में वह टैक्स कैसे चुकाएगा। फिर उनके बीच कुछ देर तक बहस हुई और थोड़ी देर बाद झगड़ा शांत हो गया। 

सुबह विवाद के बाद पिता की हत्या 

सोमवार सुबह 8 बजे रामकुमार की बेटी रानू काम के सिलसिले में बाहर चली गई। इस दौरान बेटा सुरेश और बेटी बबली ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने बुजुर्ग से कहा कि मकान का टैक्स तुम्हें ही चुकाना पड़ेगा। इसके बाद अपशब्द कहते हुए मारपीट शुरू कर दी। इससे रामकुमार जमीन पर गिर गया। उन्होंने उसके प्राइवेट पार्ट पर भी लातों से मारा, जिससे वह बेहोश हो गया। 


पड़ोसियों ने नहीं की मदद

बेटा और बेटी मिलकर रामकुमार की पिटाई करते रहे। इस बीच पत्नी ने बीच-बचाव की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। आपसी मामला समझकर पड़ोसियों ने भी उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। इससे बुजुर्ग की तड़प-तड़पर कर मौत हो गई। 

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार 

घटना के बाद बुजुर्ग की पत्नी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। मौके पर पहुंची पुलिस बुजुर्ग को अस्पताल लेकर पहुंची। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद पुलिस आरोपी बेटा-बेटी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। 
 

jindal steel Ad
5379487