Logo
election banner
बलौदाबाजार जिले में बाइक सवार युवक ट्रक में जा घुसा, जिसके बाद ट्रक में आग लग गई है। अबूझमाड़ के जंगलों में हुए मुठभेड़ में जवानों ने 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया। 

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बाइक सवार युवक ट्रक में जा घुसा, जिसके बाद ट्रक में आग लग गई है। इस हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है और ट्रक चालक मौके से फरार है।

CG में मंगलवार को कहां क्या हुआ? Live updates

खड़े ट्रक में जा घुसा बाइक सवार : ट्रक में लग गई भीषण आग, बाइक सवार हुआ घायल:  बलौदाबाजार- छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बाइक सवार युवक ट्रक में जा घुसा, जिसके बाद ट्रक में आग लग गई है। इस हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है और ट्रक चालक मौके से फरार है। हालांकि ट्रक में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है। यह पूरा मामला सिमंगा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे का है। 

Encounter : अबूझमाड़ में मारे गए 10 नक्सली, इनमें 3 महिलाएं, AK 47 सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद: नारायणपुर जिले में जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ा एनकाउंटर हुआ। जवानों ने अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों को कई जगहों पर घेर लिया। डीआरजी, एसटीएफ की टीम और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। 

16 इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण: समाज की मुख्यधारा में शामिल होने वालों में LOS कमांडर भी शामिल : बीजापुर में 16 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। PLGA बटालियन नंबर 1 सदस्य, LOS कमांडर, KAMS अध्यक्ष, LGS सदस्य मिलिशिया डिप्टी कमांडर सहित 16 नक्सली मुख्य धारा में शामिल हुए। आत्मसमर्पित इन नक्सलियों पर कुल 16 लाख का इनाम घोषित था। खूंखार PLGA बटालियन नंबर 1 का सदस्य अरुण कड़ती जिस पर 8 लाख का इनाम था उसने भी आत्मसमर्पण कर दिया है। इन सभी को प्रोत्साहन राशि के रूप में 25000 रूपए दिए गए हैं। 

बंदूक से खत्म नहीं होंगे नक्सली : नेताम बोले- भाजपा-कांग्रेस ये बताएं कि ये पैदा कैसे हुआ: नक्सलवाद को लेकर हमर राज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, इन लोगों को ये तक नहीं पता, आखिर नक्सली पैदा क्यों हुए, नक्सलियों के पैदा होने के पीछे का कारण क्या है, इसे समझना चाहिए। 

बंदूक से खत्म नहीं होंगे नक्सली : नेताम बोले- भाजपा-कांग्रेस ये बताएं कि ये पैदा कैसे हुआ: नक्सलवाद को लेकर हमर राज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, इन लोगों को ये तक नहीं पता, आखिर नक्सली पैदा क्यों हुए, नक्सलियों के पैदा होने के पीछे का कारण क्या है, इसे समझना चाहिए। 

तेज रफ़्तार का कहर : सड़क हादसों में दो की मौत, तीन घायल: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के दो अलग-अलग जगहों से सड़क हादसा का मामला सामने आया है। पहली घटना मरवाही थाना क्षेत्र से आया है। जहां तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार युवक को अपने चपेट में ले लिया। इस हादसे में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत : कैट ने किया बहाल, चार हफ़्तों के भीतर सभी मामलों को निपटाने के आदेश: आईपीएस जीपी सिंह को कैट ने बड़ी राहत दी है। कैट ने चार हफ़्तों के भीतर जीपी सिंह से जुड़े सभी मामलों को निराकृत कर बहाल किए जाने का आदेश दिया है। जीपी सिंह 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें राज्य सरकार की अनुशंसा पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते साल जुलाई महीने में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी थी। 

जग्गी हत्याकांड : याहया ढेबर समेत 4 आरोपियों ने कोर्ट में किया सरेंडर, हाईकोर्ट ने रखी थी सजा बरक़रार : छत्तीसगढ़ में मंगलवार को एनसीपी नेता रामअवतार जग्गी हत्याकांड के एक और आरोपी याहया ढेबर ने विशेष कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। जग्गी हत्याकांड मामले में हाईकोर्ट ने सभी आरोपियों की सजा बरक़रार रखी थी। जिसके बाद याहया ढेबर, सूर्यकांत तिवारी, अमरीक सिंह गिल, बीके पांडे और आरसी त्रिवेदी ने भी कोर्ट में सरेंडर किया है। सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से तीन हफ्ते की राहत ली थी। याहया ढेबर रायपुर मेयर एजाज ढेबर का भाई है।

5379487