Logo
election banner
अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक खत्म हो गई है। बैठक समाप्त होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि, अजजा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न हो गई है।

रायपुर- लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा में लगातार बैठकों का दौर जारी है। चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तेज होती जा रही है। ऐसे में बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक खत्म हो गई है। बैठक समाप्त होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि, अजजा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न कार्ययोजना बनाई गई है। 

कार्ययोजना को लेकर हुई चर्चा...

मोर्चे के कार्यों को मंडल और बूथ स्तर तक कई तरह की बात हुई है। इसको लेकर किरण सिंहदेव ने कहा कि, 90 में से 54 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है। 36 विधानसभा सीट नहीं जीत सके, आने वाले कार्यक्रमों से भी लोगों को जोड़ कर रखना है, हारी सीटों से पार्टी के कार्यक्रम और योजनाओं को जोड़कर रखना है। इलके लिए कार्यसमिति को टास्क दिया गया और योजना बनाई गई है। संगठन के कार्यों और निरंतर गतिशीलता क्षेत्रों के लिए ऐसी कार्ययोजना बनी है, जैसे  सभी ने अपने विषय पर हार के कारण दिए है। इसके बाद अब बीजेपी संगठन स्तर पर भी चर्चा करने वाली है। 

10 आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दी...

कोल लेवी मामले में ईडी को फिर एक बार बड़ी सफलता मिली है। कोर्ट ने जेल में बंद सभी 10 आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दे दी है। ईडी 10 से 15 जनवरी तक आरोपियों से पूछताछ कर सकती है। इसे लेकर अब सियासत तेज हो गई है। वहीं हरिभूमि.कॉम से चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि, जांच अब शुरू हुई है। ये पहले ईडी पर दोषारोपण करते रहे, ईडी पर दुरुपयोग का आरोप लगाते रहे, जब उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। साफ सुथरे व्यक्ति को किसी भी जांच का सामना करना चाहिए किरण देव ने कहा कि, केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है। हम पारदर्शिता के साथ काम कर रहे हैं। जिन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

राष्ट्रीय स्तर पर भी हुई थी बैठक...

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। जिसमें पार्टी महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया सहित कई नेता शामिल रहे थे। 

बैठक में हुए फैसले के बारे में जानें...

बीजेपी की मीटिंग में निर्णय लिया गया था कि, पार्टी के कार्यकर्ता 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से अयोध्या में राम मंदिर आने के इच्छुक श्रद्धालुओं की सहायता करेंगे। जानकारी के मुताबिक, बैठक में अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों और रणनीति पर भी चर्चा की गई थी। पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले नए सदस्यों के पार्टी में शामिल होने की समीक्षा के लिए हाल ही में वरिष्ठ नेताओं की एक कमेटी गठित की है। इस पर भी बातचीत की गई थी। 
 

5379487