Logo
election banner
हमारा मकसद ऐसा सिस्टम बनाना है कि किसी तरह की भयानक आपदा आती है तो समुचित इलाज की सुविधा मिल सके - डॉ. इकबाल

रायपुर।  सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल उपचार के लिए अस्पताल लाए गए चिकित्सा छात्र की मदद से चिकित्सा जगत से जुड़े तमाम लोगों ने एकजुटता का परिचय दिया है। साथ ही आपस में फंड एकत्रित कर दुखी परिवार की मदद की कोशिश कर रहे हैं। घायल छात्र का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बनाया टेलीग्राम ग्रुप भी

सिमरोन के इलाज के लिए ज्यादा राशि की आवश्यकता को देखते हुए चिकित्सा छात्रों ने सेव सिमरोन सिंह नाम से टेलीग्राम ग्रुप भी बनाया है। डॉ. इकबाल ने बताया कि हमारा मकसद ऐसा सिस्टम बनाना है कि किसी तरह की भयानक आपदा आती है तो समुचित इलाज की सुविधा मिल सके।

सीएम से कर चुके मुलाकात

सिमरोन के इलाज लिए क्राउंड फंडिंग के साथ राज्य शासन से मदद के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि सिमरोन के इलाज के लिए निशुल्क व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री श्री साय ने आवश्यक सुविधा राशि देने का आश्वासन दिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में जूडॉ, जेडीए तथा यूडीएफए के प्रतिनिधि शामिल थे।

बता दें कि ,सड़क दुर्घटना में घायल पीड़ितों की मदद करने वालों व इलाज के लिए समय पर अस्पताल पहुंचाने वाले गुड सेमेरिटन को जिला प्रशासन 10 हजार रुपए का पुरस्कार देगी। साथ ही गुड सेमेरिटंस का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। इसके लिए सरकार के निर्देशानुसार जिला परिवहन विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि अबतक जिला में चुने गए गुड सेमेरिटंस को पांच हजार रुपये दिए जाने का प्रावधान था। वहीं, घायलों की मदद पहुंचाने के लिए पंचायत स्तर पर सड़क सुरक्षा मित्र बनाया जाना है।

5379487