Logo
election banner
नगर पंचायत दल्ली राजहरा में हो रही समस्या को लेकर उदासीनता का मामला सामने आया है। मामले में जल्द कार्यवाही न होने पर आरटीआई का प्रयोग करने की बात कही है। 

दल्ली राजहरा। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के नगर पंचायत दल्ली राजहरा में हो रही समस्या को लेकर उदासीनता का मामला सामने आया है। दरअसल, वार्ड नं 2 आजाद नगर पण्डर निवासी चंद्रीका व मंजूमति के घर के पास का नल पिछले 3 महीने से टूटा पड़ा है। इस वजह से वहां का पानी गली में व्यर्थ बहता रहता है। 

वार्ड में दूसरी समस्या यह है कि, यहां पर नाली का निर्माण किया गया है लेकिन उसे ऊपर से खुला छोड़ दिया गया है। इस कारण यहां पर बदबू और गंदगी फैली हुई है। बरसात के दिनों में समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है। नाली के जरिए सांप घरों में घुस जाते हैं। इतना ही नहीं मोहल्ले में अवैध शराब बिक्री की जाती है, शराब पीने वाले पानी पाउच और शराब की बोतलों को नाली में डाल देते हैं। 

sewer filled with dirt
गंदगी से भरी नाली

अब कार्यवाही न होने पर आरटीआई का उपयोग करेंगे- वार्डवासी 

तीसरी समस्या यह है कि, यहां पर हो रहे सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया गया है, जिसे अब तर शुरू नहीं किया गया है। वार्ड की इन सभी समस्याओं को मौखिक रूप से वार्डवासी वार्ड पार्षद के सामने पिछले तीन चार महीने से रख रहे हैं। वार्ड पार्षद लगातार समस्या को टालने का काम कर रहे हैं। इससे तंग आकर वार्डवासियों ने नगरपालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है और दो दिनों के अंदर काम न होने पर आगे की कार्यवाही करते हुए संविधान से मिले RTI  सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 का प्रयोग करने की बात कही है। इस पर नगरपालिका अध्यक्ष ने मामले को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। 

5379487