Logo
election banner
Muzaffarpur MP Ajay Nishad resign BJP: मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद ने X पर पोस्ट लिखकर इस्तीफे की घोषणा की है। कहा, भाजपा के छल से छुब्ध होकर मैं पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं। 

Muzaffarpur MP Ajay Nishad resign BJP: बिहार में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हो गया। सहयोगदी दलों ने सीटों का बंटवारा भी कर लिया, लेकिन चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं। मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद ने मंगलवार को पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वह टिकट कटने से नाराज हैं। 

सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म  X पर पोस्ट लिखकर न सिर्फ इस्तीफे की घोषणा की है, बल्कि उन्होंने इसकी वजह भी बताई है। सांसद अजय निषाद ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा को टैग करते हुए X पर लिखा कि पार्टी ने मेरे साथ छल किया है। जिससे छुब्ध होकर मैं पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं। 

10 साल से सांसद हैं अजय निषाद 
अजय निषाद बिहार की मुजफ्फरपुर सीट से लगातार 10 सालों से सांसद हैं, लेकिन भाजपा नेतृत्व ने इस बार अजय निषाद की बजाय मुकेश सहनी की पार्टी से आए डॉ. राजभूषण चौधरी को टिकट दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में अजय निषाद ने डॉ. राजभूषण को 409988 वोटों से हराया था। 

इंडिया गठबंधन के हो सकते हैं प्रत्याशी 
भाजपा से इस्तीफा देने के चंद घंटे मिनट बाद ही अजय निषाद ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। दिल्ली में कांग्रेस नेतृत्व से उनकी मुलाकात सोमवार को ही हो चुकी थी। मंगलवार दोपहर उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी दी और उसके बाद कांग्रेस की सदस्यता ले ली। माना जा रहा है कि अजय निषाद अब मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। बिहार की यह सीट समझौते में कांग्रेस के खाते में गई है।   

5379487