Logo
election banner
Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी एक बार फिर महागठबंधन का हिस्सा बन गए हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की पार्टी VIP को बिहार में तीन लोकसभा सीटें दी हैं।

Lok Sabha elections 2024: बिहार में महागठबंधन को मुकेश सहनी के रूप में एक नया साथी मिला है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को तीन लोकसभा सीटें देने का ऐलान किया है। दोनों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी घोषणा की और तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी का महागठबंधन में स्वागत किया।

इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी मुकेश सहनी की पार्टी
राजद ने अपनी 26 में से तीन सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को देने की घोषणा किया है। वीआईपी जिन तीन लोकसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी उनमें, गोपालगंज, मोतिहारी और झंझारपुर शामिल है।

सहनी की महागठबंधन में शामिल होने पर तेजस्वी ने जताई खुशी
तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की महागठबंधन में एंट्री को लेकर खुशी जताई। इस दौरान उन्होंने कहा, ''आज मुझे बहुत खुशी है कि मुकेश सहनी 'महागठबंधन' में शामिल हुए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं।''

उन्होंने आगे कहा, "जो लोग '400 पार' का नारा लगा रहे हैं, उन्हें बिहार की धरती सबक सिखाएगी। मैंने पहले भी कहा है कि बिहार चौंकाने वाला परिणाम देगा।"

बिहार में सीट बंटवारे पर मुकेश सहनी ने क्या कहा?
पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी ने कहा, "हम लालू प्रसाद यादव की विचारधारा में विश्वास करने वाले लोग हैं। भाजपा ने हमारे नेताओं को तोड़ने की कोशिश की और हमारी पार्टी को खत्म करने की कोशिश की।"

उन्होंने आगे कहा, ''2024 का लोकसभा चुनाव हम मजबूती से लड़ेंगे और बिहार की 40 की 40 सीटें जीतेंगे। भाजपा ने पहले लगभग 2 करोड़ युवाओं को रोजगार के अवसर देने का वादा किया था लेकिन 2 लाख लोगों को भी रोजगार नहीं दिया गया।''

तेजस्वी से मतभेद पर मुकेश सहनी
मुकेश सहनी ने तेजस्वी संग मतभेद को लेकर भी अपनी बातें रखी। उन्होंने कहा ''दोनों भाइयों के बीच मतभेद हो सकते हैं, यह न तो मेरे लिए अच्छा था और न ही तेजस्वी यादव के लिए, हम दोनों को नुकसान हुआ है। लेकिन, आज उन लोगों से बदला लेने का समय है जिन्होंने हमारे सीने में खंजर घोंप दिया, हमारे विधायकों को तोड़ दिया।''

5379487