Logo
election banner
Land for Job Scam Case: दिल्ली कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने जमीन के बदले नौकरी मामले में सुनवाई करते हुए राबड़ी देवी, हेमा देवी और मीसा भारती को अंतरिम जमानत दे दी।

Land for Job Scam Case: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने शुक्रवार को जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटियां मीसा भारती और हेमा यादव सुबह-सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थीं।

पिछले महीने, अदालत ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, हेमा यादव, मीसा भारती, अमित कात्‍याल, हृदयनंद चौधरी और अन्य को तलब किया था।

क्या है आरोप?
राबड़ी देवी पर आरोप है कि उन्होंने जमीन बेचकर आए पैसे को तेजस्वी को दिया है और उस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बंगला खरीदने के लिए किया गया। यह वही बंगला है जिसे अमित कात्याल से खरीदा गया था।

जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए ED ने समय मांगा
जमानत देते हुए अदालत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। अदालत ने यह भी कहा कि हालांकि जांच के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, फिर भी औपचारिक जवाब की आवश्यकता हो सकती है।

28 फरवरी को अगली सुनवाई
राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब स्‍कैम ममाले में लालू परिवार को भले ही थोड़ी राहत दे दी है, लेकिन उनकी मुश्किलें अभी कम नहीं हुई। क्योंकि, आरोपियो अभी अभी रेगुलर बेल नहीं मिली है। ईडी ने कहा है कि वह फरवरी के अंत तक अंतिम रिपोर्ट दाखिल करेगी। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि 28 फरवरी तय है।

5379487