Logo
election banner
Jan Vishwas rally Patna: बिहार की राजधानी पटना में RJD की जन विश्वास रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी सहित विपक्ष के कई नेता मौजूद रहे। तेजस्वी ने PM मोदी के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश-सम्राट को पटलीमार बताया।

Jan Vishwas rally Patna: बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को विपक्षी नेताओं की जन विश्वास रैली हुई। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी के आह्वान पर रैली में प्रदेशभर लाखों लोग पहुंचे। तेजस्वी यादव ने इस दौरान ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा व पीएम मोदी को जमकर घेरा। 

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, दीपांकर भट्टाचार्य, डी राजा, अखिलेश यादव सहित विपक्ष के कई नेताओं ने मंच साझा किया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी विशेष रथ से पटना गांधी मैदान पहुंचे। 

तेजस्वी ने PM मोदी के सवालों का दिया जवाब, नीतीश और सम्राट को बताया पटलीमार  

  • पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए RJD नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। कहा, भाजपा के लोग गोबर को गाजर का हलवा बनाकर परोसते हैं। वह इतना झूठ बोलते हैं कि जनता ने भरोसा करना छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री के सवाल का जवाब देते हुए कहा, मैं पिता के कामकाज को नहीं गिनाता, लेकिन आज आप चश्मा साफ करके देख लीजिए यह भीड़ आपको सच बता देगी। तेजस्वी ने कहा, लालू जी ने रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया। आपने 2014 से अबतक कितना मुनाफा दिया। लालू जी ने रोजगार दिया। कुलियों को नौकरी दी। कुल्हड़ कप से कुम्हार भाइयों को रोजगार दिया। भाजपा नेता तो सिर्फ बकवास और झूठ बोलते हैं। 
  • तेजस्वी ने रितिक रोशन के फिल्म का गाना गुनगुनाते हुए नीतीश पर निशाना साधा। कहा, इधर चला मैं, उधर चला, जाने कहां मैं फिसल गया...। कहा, बिहार सरकार को बीमा करा लेना चाहिए। चाचा की गारंटी नहीं है। मोदी गारंटी की बात करने वाले भाजपा के लोग चाचा की गारंटी लेकर दिखाएं।
  • तेजस्वी ने परिवारवादी राजनीति का जवाब देते हुए कहा, कल के कार्यक्रम में मोदी जी के पीछे सम्राट चौधरी थे, दिवंगत रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस थे, जीतन राम मांझी के बेटे थे। क्या इनमें परिवारवाद नहीं दिखता। भाजपा के लोग मोदी गारंटी की बात करते हैं। 
  • तेजस्वी ने कहा, भाजपा ईडी और सीबीआई का सहारा लेकर डराने की कोशिश कर रही है। लेकिन, हमलोग डरने वाले नहीं है। मुझे अपने पिता पर गर्व है। जन विरोधी ताकतों ने उनकी आवाज दबाने की हर संभव कोशिश की। लेकिन वह झुके नहीं। जब बाप नहीं डरा तो बेटा भी नहीं डरने वाला। 
  • सम्राट चौधरी पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा, एक बड़बोले उपमुख्यमंत्री हैं। वह 14 साल से चुनाव नहीं लड़े। अंतिम बार चुनाव लड़े तो राजद के टिकट पर। चाचा जी तो पलटी मारते ही हैं, लेकिन सम्राट भी कम नहीं हैं। 
     Jan Vishwas rall Patna Bihar
    Jan Vishwas rall Patna Bihar

निजीकरण के जरिए रोजगार के अवसर खत्म कर रहे मोदी: राहुल 

  • राहुल गांधी ने कहा देश में बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू हो जाता है। यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है। बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है। आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है। अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हैं तो एक लाइन में समझा जा सकता है-हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं। 
  • राहुल गांधी ने कहा, इस देश में नफरत की जगह नहीं है। मोदी सरकार दो-तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं। उनके लाखों करोड़ों के कर्ज माफ कर दिए, लेकिन किसानों के कर्ज माफ नहीं किए। देश की ओबीसी की आबादी 50 फीसदी से ज्यादा है। दलित 15 प्रतिशत और आठ प्रतिशत आदिवासी हैं। लेकिन देश की बड़ी कंपनियों की लिस्ट निकालइए, 73 प्रतिशत से एक भी आदमी नहीं मिलेगा। प्राइवेट अस्पतालों में 73 प्रतिशत से एक भी नहीं है। पब्लिक सेक्टर में गरीबों को नौकरी मिल जाती थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने निजीकरण के जिरए सारे रास्ते बंद कर दिए। 

परिवारवाद का आरोप लगाने वाले परिवारवादियों को टिकट क्यों देते हैं: अखिलेश 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा के परिवारवाद और प्रत्याशियों की सूची पर सवाल उठाए। कहा, जो लोग परिवारवाद का आरोप लगाते हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि किसी परिवार वाले को टिकट न दें और उनसे वोट भी न लें। अखिलेश ने कहा, गांधी मैदान में जो जोश दिख रहा है, यही भाजपा को हराएगा और बदलाव लाएगा। भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची की आ गई। बिहार उसमें बाहर है। इसलिए वह बिहार से बाहर जाने वाले हैं। यूपी से भी जाएंगे। 

बुलडोजर तक सीमित हुआ सरकार का काम: दीपांकर भट्टाचार्य 
CPI ML के दीपांकर भट्टाचार्य ने सिहांसन खाली करो, जनता आ रही का आह्वान करते हुए कहा, 10 साल से जो पार्टी जनता के साथ विश्वासघात कर रही है, उसका काम बुलडोजर चलाने तक सीमित हो गया है। बुलडोजर से वह देश की अर्थव्यवस्था को रौंद देना चाहती है। किसान दिल्ली आना चाहते हैं, लेकिन सरकार अंबानी-अडाणी के आगे कालीन बनकर बिछ जाती है। 

5379487