Logo
election banner
पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्टेशन में मंगलवार सुबह एक पोल टूटकर रेलवे ट्रैक पर आ गया। इससे कोई जनहानि तो नहीं हुई, रेल प्रशासन चिंतित है। यात्री भी परेशान हो गए।

आसनसोल। पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन पर सुबह सुबह उस समय अफरा तफरी का महौल बन गया, जब स्टेशन परिसर में साइडिंग इलाके पर लगा 211 बाई 2 नंबर पोल किसी कारण टूट कर रेलवे पटरी की ओर जा गिरा। हावड़ा-दिल्ली रेल रूट पर हुई इस घटना से कोई जनहाानि तो नहीं हुई, लेकिन करीब तीन घंटे तक इस रूट पर रेल आवागमन प्रभावित रहा। 

हादसे से पहले गुजरी थी मालगाड़ी
आसनसोल स्टेशन पर पोल टूटने की इस घटना से पहले इसी रेल ट्रैक से एक माल गाड़ी गुजरी थी। अनुमान लगाया जा रहा है की उस माल गाड़ी का कोई दरवाजा खुला हो सकता है, जो दरवाजा इस ओवर हेड पोल से जा टकराया हो और यह पोल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया होगा।

अधिकारी मान रहे बड़ी चूक 
असनसोल रेलवे स्टेशन पर पोल टूटकर ट्रैक पर आने से भले ही कोई ज्यादा नुकसान न हुआ हो, लेकिन रेल प्रशासन इस हादसे को लेकर संवेदनशील है। अफसर का पेट्रोलिंग दस्ते की नाकामी मान रहा है। भविष्य में ऐसी चूक हुई तो कोई बड़ी घटना हो सकती है। 

दोषी कर्मचारियों की तय होगी जिम्मेदारी
रेल प्रशासन ने जांच के निर्देश दिए हैं। जांच पता किया जाएगा कि मालगाड़ी पर किसी का ध्यान क्यों नहीं गया। किसी ने यह क्यों नहीं देखा कि मालगाड़ी का दरवाजा खुला है। दोषी कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी। 

तेज बारिश क्षतिग्रस्त हुआ रेलवे ट्रैक
इधर, तमिलनाडु के थूथुकुडी जिले में तेज बारिश के चलते रेलवे ट्रैक डैमेज हो गया, जिससे रेल यातायात प्रभावित था। रेल प्रशासन ने इसकी मरम्मत शुरू करा दी है। जल्द ही यहां से ट्रेनों का आवागमन शुरू होने की उम्मीद है।

 

 

5379487