Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: चहल का शर्मनाक रिकॉर्ड, पांडे ने किया कमाल, दूसरे टी-20 में बने ये कीर्तिमान

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मनीष पांडे ने 48 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 79 रन की नाबाद पारी खेली।

IND vs SA: चहल का शर्मनाक रिकॉर्ड, पांडे ने किया कमाल, दूसरे टी-20 में बने ये कीर्तिमान

हेनरिक क्लासेन के तूफानी और कप्तान जेपी डुमिनी के धैर्यपूर्ण अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारत के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन के 69 रन और डुमिनी के (नाबाद 64) रनों की मदद से आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस मैच में कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड बने तो कुछ खिलाड़ियों ने कीर्तिमान बनाया, आइये नजर डालते हैं उन रिकार्ड्स पर

चहल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड

दूसरे टी-20 मैच में लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। चहल ने 4 ओवर में 64 रन लुटाए। दिलचस्प बात यह रही कि फरवरी 2017 में चहल बेस्ट गेंदबाज बने थे और साल 2018 में वह टी-20 में सबसे महंगे गेंदबाज बन गए।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: रोमांचक मैच में अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराया, क्‍लासेन और डुमिनी ने जमाए अर्धशतक

मनीष पांडे ने गौतन गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ा

दूसरे टी-20 मैच में मनीष पांडे ने 48 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 79 रन की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही पांडे दक्षिण अफ्रीका में टी-20 के एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 2007 में गौतन गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ जोहानसबर्ग में 75 रन की पारी खेली थी।

महेंन्द्र सिंह धोनी का कमाल

महेंन्द्र सिंह धोनी ने दूसरे टी-20 मैच में 28 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेली। ये धोनी के टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले धोनी दूसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले पिछले टी-20 मुकाबले में शिखर धवन ने 27 गेंदों में अर्धशतक बनाए थे।

Share it
Top