Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बंग्लादेशी खिलाड़ी

शाकिब और मुशफिकर ने न्यूजीलैंड खिलाफ की सबसे बड़ी साझेदारी।

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बंग्लादेशी खिलाड़ी
वेलिंगटन. शाकिब अल हसन के दोहरे शतक तथा कप्तान मुशफिकर रहीम के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड की साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 542 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। शाकिब ने 217 रन बनाए जो कि बांग्लादेश की तरफ से किसी भी खिलाड़ी का टेस्ट मैचों में सर्वाधिक स्कोर है।
दिन का खेल समाप्त होने से 15 मिनट पहले आउट होने वाले इस आलराउंडर ने अपनी पारी में 276 गेंदें खेली तथा 31 चौके लगाए। मुशफिकर ने 159 रन की पारी खेली। शाकिब और मुशफिकर ने पांचवें विकेट के लिए 359 रन जोड़े जो कि बांग्लादेश की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। उन्होंने तमीम इकबाल और इमुरुल कायेस के दो साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ बनाई गई 312 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा।
रिकॉर्ड ऐसा भी
यह न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम की पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए ओवरआल चौथी सबसे बड़ी भागीदारी निभाई। बांग्लादेश ने अपना चौथा सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। यह विदेशी सरजमीं पर उसका दूसरा सबसे बड़ा और न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर है।
सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर
शाकिब ने अपनी पारी के दौरान 3000 टेस्ट रन भी पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं। उनसे अधिक रन तमीम के नाम पर दर्ज हैं जिनका शाकिब ने एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी तोड़ा। तमीम ने 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ खुलना में 206 रन बनाए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top