Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इतिहास रचने के बाद पीवी सिंधु ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

PV Sindhu Meets PM Narendra Modi: स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 (BWF World Badminton Championship 2019) में इतिहास रचने के बाद भारत लौटने पर भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने मंगलवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

VIDEO: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इतिहास रचने के बाद पीवी सिंधु ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात
X

BWF World Badminton Championship 2019 बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 (BWF World Badminton Championship 2019) में इतिहास रचने के बाद भारत लौटने पर भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने मंगलवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।



बता दें कि बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 (BWF World Badminton Championship 2019) के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर पीवी सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बनी थी।


इस मुलाकत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु के गले में गोल्ड मेडल भी पहनाया। पीएम मोदी ने पीवी सिंधु के गोल्ड मेडल को भी दिखाया। इस दौरान पीवी सिंधु ने भी अपना गोल्ड मेडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया।

इस मौके पर उनके साथ उनके कोच पुलेला गोपीचंद और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद थे। इस मुलाकत के दौरान खेल मंत्री किरण रिजिजू ने पीवी सिंधु को 10 लाख का चेक भी दिया।


बता दें कि स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार की सुबह विश्व चैंपियनशिप की ऐतिहासिक जीत के दिल्ली पहुंची, जहां उनका बड़ी धूमधाम के साथ स्वागत किया गया। पीवी सिंधु ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, मेरे सभी प्रशंसकों को आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। मैं और कड़ी मेहनत करूंगा और कई और पदक हासिल करूंगा।


पीवी सिंधु ने आगे कहा कि मेरे लिए एक शानदार पल। मुझे भारतीय होने पर वास्तव में बहुत गर्व है। सोमवार को पीवी सिंधु ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि जब उसने भारतीय ध्वज को उठाया और राष्ट्रगान को बजता देखा तो वह अपने आंसू नहीं रोक पाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story