Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video : नोवाक जोकोविच ने महिला को मारी गेंद, यूएस ओपन 2020 से हुए डिसक्वालिफाई

Novak Djokovic : नोवाक जोकोविच और अंपायर के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई, और उसके बाद नोवाक जोकोविच अंपायर से हाथ मिलाकर बाहर चले गए। अंपायर ने नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम से डिसक्वालिफाई करने का फैसला दिया था।

Video : नोवाक जोकोविच ने महिला को मारी गेंद, यूएस ओपन 2020 से हुए डिसक्वालिफाई
X

यूएस ओपन 2020 विनर के प्रबल दावेदार माने जा रहे नोवाक जोकोविच विवादित तरीके से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सर्बिया के स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच किसी प्लेयर से हारकर बाहर नहीं हुए, बल्कि उन्हें अपने ही एक शॉट की वजह से बाहर होना पड़ा है। दरअसल नोवाक जोकोविच और उनके प्रतिद्वंद्वी के बीच पहला सेट चल रहा था, नोवाक 5-6 से पीछे चल रहे थे।

उसी दौरान नोवाक जोकोविच ने बगैर देखे एक गेंद बॉल बॉय की तरफ मारी, नोवाक जोकोविच की ये गेंद सीधे एक महिला अधिकारी (लाइन अंपायर) को जाकर लगी। गेंद लगते ही महिला अधिकारी सीधे जमीं पर गिर गई, महिला के गेंद गले पर लगी थी जिस वजह से दर्द असहनीय था। नोवाक जोकोविच तुरंत महिला की तरफ दौड़ें और उन्हें संभाला।

नोवाक जोकोविच यूएस ओपन 2020 से बाहर

इस घटना के बाद नोवाक जोकोविच और अंपायर के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई, और उसके बाद नोवाक जोकोविच अंपायर से हाथ मिलाकर बाहर चले गए। अंपायर ने नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम से डिसक्वालिफाई करने का फैसला दिया था।

इसके बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब चर्चा होने लगी, कई लोगों ने इस पर राफेल नडाल और रॉजर फेडरर के मेम्स बनाकर शेयर किए। आपको बता दें कि राफेल नडाल कोरोना की वजह से और रॉजर फेडरर चोट की वजह से टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। इसलिए यूएस ओपन 2020 का विनर नोवाक जोकोविच को ही माना जा रहा था, लेकिन वह भी विवादित तरीके से इस ग्रैंडस्लैम से बाहर हो गए।

Next Story