Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओलंपियन टेबल टेनिस खिलाड़ी पर बलात्कार का आरोप, पुलिस ने जांच शुरू की

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव एम पी सिंह ने न्यूज एजेंसी को बताया कि घोष को राष्ट्रीय टीम से बाहर किया जाना तय है।

ओलंपियन टेबल टेनिस खिलाड़ी पर बलात्कार का आरोप, पुलिस ने जांच शुरू की
X

पश्चिम बंगाल में 18 वर्षीय लड़की ने राष्ट्रीय स्तर के टेबल टेनिस खिलाड़ी और ओलंपियन सौम्यजीत घोष पर शादी का झांसा देकर बार- बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है। राज्य की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अगले महीने की चार से 15 तारीख तक गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल के सदस्य घोष ने रिश्ते की बात स्वीकार की है लेकिन आरोपों को खारिज किया है। वह अभी जर्मनी में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के सचिव एम पी सिंह ने न्यूज एजेंसी को बताया कि घोष को राष्ट्रीय टीम से बाहर किया जाना तय है। सिंह ने कहा कि घोष के खिलाफ लगे आरोप बेहद गंभीर हैं। मैंने कल कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई है।

मेरी राय में हमारे पास जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सनिल शेट्टी को रिजर्व में रखा गया है और वह गोल्ड कोस्ट खेलों में उनके स्थापन्न होंगे। पुलिस ने बताया कि उत्तरी 24 परगना जिले के बारासात महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई गयी है।

इसमें अर्जुन पुरस्कार विजेता 24 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ बलात्कार, आपराधिक साजिश, महिला की मर्जी के खिलाफ गर्भपात और धोखाधड़ी से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि वे 2014 में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिये दोस्त बने थे और ओलंपियन ने उसके18 वर्ष के होने के बाद उससे शादी करने का वादा किया था।

बारासात के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने बताया कि हमें कल टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष के खिलाफ एक शिकायत मिली और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। जांच शुरूआती चरण में है और इस समय इस बारे में बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता।

हालांकि न्यूज एजेंसी से बातचीत में घोष ने दावा किया कि वह जो भी कह रही है, झूठ है क्योंकि मैंने कुछ गलत नहीं किया है। हम साथ थे लेकिन तब मैं अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था तो मैंने उससे कह दिया कि तुम्हारे साथ रहने में बहुत मुश्किल होगी।

उन्होंने कहा कि मेरे उसके साथ रिश्ता खत्म करने के बाद उसने मुझे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों से ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पिछले डेढ़ साल से वह हमें धमकाने और ब्लैकमेल की कोशिश कर रही है। घोष ने कहा कि मुझे नहीं मालूम क्या हुआ।

मेरे ख्याल से राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मेरे रवाना होने से पहले यह उसकी योजना का हिस्सा है। वह मेरे करियर को खत्म करने के लिए ऐसा कर रही है। उन्होंने हालांकि कहा कि निलंबन को लेकर टीटीएफआई ने उनसे कुछ नहीं कहा है।

जर्मनी से एक निजी चैनल से बातचीत में घोष ने कहा कि हम दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर थे। यह बात छिपाई नहीं गई थी और दोनों परिवारों को इस बारे में जानकारी थी। यहां तक कि 2016 में अर्जुन पुरस्कार मिलने के बाद मैंने सार्वजनिक रूप से उसे अपनी मंगेतर बताया था।

उन्होंने दावा किया कि लड़की के परिवार वाले उससे रुपये लेते थे और उनके पास इससे जुड़े दस्तावेज हैं। टेबल टेनिस खिलाड़ी के पिता हरिशंकर घोष ने भी दोनों के रिश्ते की बात स्वीकार की है लेकिन दावा किया कि ये सभी आरोप फर्जी हैं।

ओलंपियन की मां मीना घोष ने भी दावा किया कि शिकायतकर्ता के परिवार वाले उनके खिलाड़ी बेटे से रुपये लेते थे। उन्होंने कहा कि जब उसने उन्हें रुपये देने बंद कर दिये तो वे उसे ब्लैकमेल करने और उसकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story