Logo
election banner
WPL 2024, UPW vs DCW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के चौथे मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DCW) ने यूपी वॉरियर्स (UPW) को 9 विकेट से हराया।

WPL 2024, UPW vs DCW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के चौथे मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DCW) ने यूपी वॉरियर्स (UPW) को 9 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी DCW ने श्वेता सहरावत के 45 रन की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 119 रन बनाए। जवाब में DCW ने 14.3 ओवर में 1 विकेट खोकर 123 रन बनाए और 9 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। यह दिल्ली कैपिटल्स (DCW) की इस सीजन पहली जीत है। इससे पहले WPL 2024 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने DCW को 4 विकेट से हराया था। दूसरी ओर यह UPW की इस सीजन में लगातार दूसरी हार है। WPL 2024 के दूसरे मैच में RCBW ने UPW को 2 रन से मात दी थी।

शानदार गेंदबाजी के लिए DCW की मैरिजेन काप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 1.20 की इकॉनमी से 5 रन देकर 3 सफलताए प्राप्त कीं। इस दौरान उन्होंने 1 मेडन ओवर भी किया।

ये भी पढ़ें: UPW vs DCW: मैरिजेन काप का ड्रीम स्पैल, 4 ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट झटके; शानदार गेंद पर मैकग्राथ को किया बोल्ड

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मुकाबला
120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DCW) की ओर से शेफाली वर्मा को 2 जीवनदान मिले। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया और 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उनके अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने भी अर्धशतक लगाया। वह 43 गेंदों पर 51 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। सोफी एक्लेस्टोन ने उन्हें वृंदा दिनेश के हाथों कैच आउट कराया। शेफाली वर्मा 43 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। यूपी वारियर्स की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने एक मात्र विकेट चटकाया।

यूपी वॉरियर्स की खराब शुरुआत
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स (UPW) की शुरुआत बेहद खराब रही। मैरिजेन काप ने टीम को लगातार झटके दिए, जिस कारण टीम उबर ही नहीं सकी। मैरिजेन काप ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर वृंदा दिनेश (0) को शिखा पांडे के हाथों कैच आउट कराया। 5वें ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने ताहलिया मैकग्राथ (1) को ड्रीम गेंद पर बोल्ड किया। ओवर की छठी गेंद पर उन्होंने यूपी की कप्तान एलिसा हीली (13) को शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद ग्रेस हैरिस और श्वेता सहरावत ने पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

राधा यादव ने चटकाए 4 विकेट
10वें ओवर में राधा यादव ने ग्रेस हैरिस का विकेट चटकाया। हैरिस ने 18 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली। 57 के स्कोर पर किरण नवगिरे (10) भी अपना विकेट गंवा बैठीं। राधा यादव ने उन्हें कॉट एंड बोल्ड आउट किया। अब श्वेता सहरावत ने पूनम खेमनार के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। 15वें ओवर में अरुंधति रेड्डी ने पूनम (10) का विकेट अपने नाम किया। 109 के स्कोर पर यूपी वॉरियर्स (UPW) को बड़ा झटका लगा।

अब तक एक छोर संभालने वाली बर्थडे गर्ल श्वेता सहरावत को राधा यादव ने बड़ी ही चालाकी से स्टपिंग कराया। सहरावत ने 42 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। 19वें ओवर में दीप्ति शर्मा 5 रन बनाकर मैरिजेन काप को कैच थमा बैठीं। आखिरी गेंद पर सोफी एक्लेस्टोन ने मेग लैनिंग को कैच थमा दिया। दिल्ली कैपिटल्स (DCW) की ओर से राधा यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4  विकेट चटकाए। उनके अलावा मैरिजेन काप को 3 और अरुंधति रेड्डी-एनाबेल सदरलैंड को 1-1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: पांचवें मुकाबले में RCBW से भिड़ेगी GGW; जानिए हेड टू हेड, प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11 समेत सारी जानकारी

jindal steel Ad
5379487