Logo
Viv Richards in Team India Dressing Room: बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में मिली जीत के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स पहुंचे। उन्होंने सूर्यकुमार यादव का सम्मान किया और साथ ही ऋषभ पंत को नया नाम दिया।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 राउंड में भारत ने बांग्लादेश पर धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत सेमीफाइनल में पहुंचने के और करीब पहुंच गया। इस जीत के बाद टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड्स टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे। दरअसल, टीम इंडिया के बुलावे पर रिचर्ड्स ड्रेसिंग रूम में आए थे। उन्होंने सूर्य़कुमार यादव को बेस्ट फील्डर का मेडल पहनाया और फिर ऋषभ पंत को नया नाम दिया। बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है। 

विव रिचर्ड्स ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आते ही सबसे पहले विराट कोहली को गले लगाया और इसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ से हाथ मिलाया। इसके बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने विव रिचर्ड्स से सूर्यकुमार यादव को बेस्ट फील्डर का मेडल पहनाने की गुजारिश की। दरअसल, भारतीय टीम में हर मैच के बाद बेस्ट फील्डर का मेडल पहनाने का रिवाज शुरू हुआ है। इसे पूरा करने के लिए रिचर्ड्स को आमंत्रित किया गया था। 

रिचर्ड्स ने सूर्यकुमार को बेस्ट फील्डर का मेडल पहनाया
वैसे तो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बेस्ट फील्डर की रेस में कई खिलाड़ी थे। अक्षर पटेल, रोहित शर्मा का भी नाम था। लेकिन, आखिरी में बाजी सूर्यकुमार ने मारी। भारतीय ड्रेसिंग रूम में विव रिचर्ड्स ने सूर्यकुमार को सम्मानित करने के बाद ऋषभ पंत का भी जिक्र किया और उन्हें नया नाम पॉकेट रॉकेट दिया। 

पंत को रिचर्ड्स ने दिया नया नाम
रिचर्ड्स ने इस मौके पर कहा, "पंत, आपने जो कुछ भी सहा है, उसके बाद आपको यहां वापस देखकर बहुत अच्छा लगा। हम आपकी महान प्रतिभा और भविष्य में आपके द्वारा दिए जाने वाले योगदान को मिस कर देते।" 

टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया
बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में रिचर्ड्स ने आगे कहा, "आपको देखकर बहुत अच्छा लगा, और जिस तरह से आप अपना क्रिकेट खेल रहे हैं, वह बहुत अच्छा है, इसका आनंद लें। बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया।"

उन्होंने भारतीय टीम को लेकर कहा,"मैं उस टीम से क्या कह सकता हूँ जो पहले से ही इतनी शक्तिशाली है? आपके यहां बहुत कुछ अच्छा चल रहा है और मैं केवल इतना कह सकता हूँ कि अगर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो मैं आपका समर्थन करूंगा। क्या यह काफी उचित है?"

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487