Logo
RCB IPL 2024 Champion Coincidence : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ने पर उसके पहली बार चैंपियन बनने का खास संयोग बन रहा है। इसका कनेक्शन आरसीबी की महिला टीम से जुड़ा है, जिसने WPL 2024 का खिताब जीता था।

RCB IPL 2024 Champion Coincidence : इस साल के आईपीएल में उतरने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम से फैंस को बड़ी उम्मीदें थीं। क्योंकि 2008 से अबतक कभी आरसीबी आईपीएल का खिताब नहीं जीती। इस साल सितारों का साथ मिला तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी की महिला टीम ने इस सूखे को खत्म किया और वुमेंस प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। ये पहला मौका था, जब बेंगलुरु फ्रेंचाइजी ने आईपीएल का ट्रॉफी उठाई थी। इसी वजह से मेंस टीम से भी आईपीएल 2024 में बड़ी उम्मीदें हैं। अब बेंगलुरु खिताब से दो कदम दूर है। 

इस सीजन में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने अपने पहले 8 में से 7 मुकाबले गंवाए थे। लेकिन, फिर जबरदस्त वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट कटाया। अब फाइनल से टीम दो कदम दूर है और जो कारनामा महिला टीम ने किया था, वो मेंस टीम भी दोहरा सकती है। क्योंकि एक खास संयोग बन रहा है। जानिए कैसे। 

आरसीबी के खिताब जीतने का बन रहा खास संयोग
कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है और आरसीबी के चैंपियन बनने के इससे अच्छा संयोग नहीं हो सकता। आइए समझते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम ने WPL के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। लेकिन, ग्रुप स्टेज में दिल्ली की महिला टीम ने आरसीबी को 1 रन से शिकस्त दी थी। 

महिला टीम जैसा कमाल दोहरा सकती RCB की मेंस टीम
दिलचस्प बात यह है कि आरसीबी की मेंस टीम भी आईपीएल 2024 के ग्रुप स्टेज में फाइनलिस्ट KKR से एक रन से हारी थी। इसके अलावा, आरसीबी की महिला और पुरुष दोनों टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स से अपने दोनों ग्रुप मैच हारे थे। इस संयोग से तो यही लग रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फाइनल में केकेआर को उसी तरह से हरा सकती है, जैसे उनकी महिला टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को WPL फाइनल में हराकर खिताब जीता था।

हालांकि, उस स्टेज तक पहुंचने के लिए पहले आरसीबी की मेंस टीम को राजस्थान रॉयल्स को एलिमिनेटर में हराना होगा और इसके बाद दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को भी धूल चटाना होगी। 

फिलहाल, आरसीबी जीत के रथ पर सवार है तो ऐसे में उसके लिए फाइनल के रास्ते में पड़ने वाले इन दो पड़ावों को पार करना मुश्किल नहीं होगा और अगर ऐसा होता है और आरसीबी फ्रेंचाइजी की महिला टीम वाला संयोग सटीक बैठता है तो कौन जानता है कि मेंस टीम का खिताब जीतने का सूखा 26 मई को खत्म हो जाए। 

5379487