Logo
election banner
Virat Kohli 8th Century In IPL: विराट कोहली ने आईपीएल 2024 का पहला शतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम कर लिया।

Virat Kohli 8th Century In IPL: विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदर शतक जड़ा। कोहली ने महज 67 बॉल पर अपना शतक पूरा किया। 73 बॉल पर कोहली ने 113 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके साथ ही विराट कोहली IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने आईपीएल के अब तक के सीजन में सबसे अधिक 8 शतक बना दिए हैं। उनके पीछे क्रिस गेल (6) और जोश बटलर (5) हैं। कोहली की शतकीय पारी की बदौलत ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) बड़ा स्कोर बना पाई। इस बार फिर से विराट कोहली ने टीम को संभाल लिया। हालांकि उनकी साथी और टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 44 रनों की पारी खेली। 

पारी की शुरुआत की, नाबाद लौटे
विराट कोहली ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग की। उन्होंने शुरु से लेकर आखिर तक जबरदस्त खेल दिखाया। कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के लगाए। कोहली ने पारी के पूरे 20 ओवर खेले। आखिरी ओवर में शतक बनाने का मौका मिला। कोहली ने टीम को 183 रन के टोटल तक पहुंचाया। वे नाबाद ही लौटे। 

इसे भी पढ़ें : IPL 2024, RR vs RCB Live Score: राजस्थान की पारी में यशस्वी आउट, 8 ओवर में 71 रन; विराट कोहली का 8वां आईपीएल शतक

ब्रैंडन मैक्कुलम ने ठोका था IPL का शतक 
आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था। उस सीजन के पहले ही मैच में KKR के बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने RCB के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 73 गेंद पर 158 रन बनाए थे। उस पारी को आज भी याद किया जाता है।    

5379487